एक दिन का कलेक्टर बनी जिले की बहादुर बेटी अर्चना, किए ये सब काम, CM शिवराज ने दी बधाई | Archana, the brave daughter of the district, became a day collector, did all these things .. CM Shivraj congratulated

एक दिन का कलेक्टर बनी जिले की बहादुर बेटी अर्चना, किए ये सब काम, CM शिवराज ने दी बधाई

एक दिन का कलेक्टर बनी जिले की बहादुर बेटी अर्चना, किए ये सब काम, CM शिवराज ने दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 8, 2021/9:32 am IST

कटनी। कटनी जिले की एक बहादुर बेटी अर्चना केवट को दिन एक दिन का कलेक्टर बनाया गया है। यह निर्णय कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने लिया है। आज अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अर्चना को कलेक्टर बनने का अवसर मिला और वे इस एक दिन कटनी जिले की कलेक्टर बनी है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

Read More News: राष्ट्रपति कोविंद दौरे के दौरान मिनिस्टर इन वेटिंग बनाए जाने पर मंत्री गोपाल भार्गव ने दी सफाई, कही ये बात…  

जिले के कैमोर क्षेत्र की रहने वाली सुश्री अर्चना केवट को कटनी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने एक दिन का सांकेतिक कलेक्टर बनाया है। महिला सशक्तिकरण की मिसाल बनी अर्चना को उसकी बहादुरी के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह भी अपने कटनी दौरे के दौरान सम्मानित कर चुके हैं।

Read More News: मजाक-मजाक में नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में वैक्यूम क्लीनर में भर दी हवा, मौत, तीन आरोपियों ने दिया 

आपको बता दें कि अर्चना ने अपने साहस और निडरता के दम पर आपराधिक तत्वों का सामना करते हुये उन्हें सलाखों तक पहुंचाने का साहसिक काम किया है। अर्चना ने कुछ दिन पूर्व मनचलों से दो बच्चियों को बचाते हुए उन्हें पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया था।

Read More News: राकेश टिकैत की महापंचायत से पहले राजस्थान सरकार ने जगह-जगह पर लगवाए चेक पोस्ट, दिए ​ये निर्देश

एक दिन की कटनी कलेक्टर अर्चना ने टाईम लिमिट की बैठक में विभिन्न विभागों का न केवल रिव्यू किया बल्कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित विशेष ग्राम सभा के अलावा आडिटोरियम में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुई। एक दिन की कलेक्टर अर्चना ने जहाँ विभिन्न शासकीय कार्यों को संभाला तो वही वन स्टॉप सेंटर और बालिका ग्रह का निरीक्षण भी किया।

Read More News: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सीएम शिवराज ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

CM शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी बधाई

एक दिन के कलेक्टर बनाए जाने पर मुख्यमंत्री शिवराज ने खुशी जताते हुए कटनी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और बहादुर अर्चना केवट को बधाई दी है। कहा कि अर्चना केवट को 1 दिन कलेक्टर बनाए जाने पर बधाई। आगे कहा कि बेटी अर्चना आज अच्छे से सारा कामकाज संभालना।

Read More News: दिल्ली-उत्तराखंड दौरे से लौटे पूर्व सीएम रमन सिंह, एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कही ये बात

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/MkYiFDVmHEk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>