बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, केंद्र की 'आयुष्मान भारत' और 'स्मार्ट कार्ड योजना'शुरू करने की मांग | BJP State President wrote a letter to the Chief Minister, demanding to start the 'Ayushman Bharat'

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, केंद्र की ‘आयुष्मान भारत’ और ‘स्मार्ट कार्ड योजना’शुरू करने की मांग

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, केंद्र की 'आयुष्मान भारत' और 'स्मार्ट कार्ड योजना'शुरू करने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 8, 2020/3:22 pm IST

रायपुर। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर स्मार्ट कार्ड योजना शुरू करने और आयुष्मान भारत योजना का लाभ राज्य की जनता को दिए जाने की मांग की है । साय ने अपने पत्र में लिखा है कि पूर्ववर्ती सरकार की महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं पर रोक लगा दी गई है, जो इस कोरोना संकट में जनता को बड़ी राहत दे सकती है ।

ये भी पढ़ें सीएम भूपेश बघेल ने किया ’गोधन न्याय योजना एप’ का लोकार्पण, ऑनलाइन मिलेगी गोबर विक्रय की जानकारी

विष्णुदेव साय ने लिखा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एवं प्रदेश की पूर्ववर्ती रमन सिंह सरकार द्वारा जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ ‘आयुष्मान भारत योजना’ और ‘स्मार्ट कार्ड योजना’ शुरू की गई थी । कांग्रेस सरकार ने इन दोनों ही महत्वपूर्ण व जनता के स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं से जनता को वंचित कर दिया है । उन्हें निःशुल्क इलाज नही मिल पा रहा । कोरोना महामारी संकट से सभी जूझ रहे हैं। प्रदेश की जनता आज भयभीत ही नहीं अपितु स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता व इलाज के खर्चे को लेकर भी चिंतित भी है।

ये भी पढ़ें मुख्यमंत्री ने मेरी जान बचा ली.. पुलिस के एक्शन के बाद ननकीराम कंवर…

उन्होने लिखा कि रमन सिंह की सरकार में प्रदेश का प्रत्येक नागरिक छत्तीसगढ़ में मुफ्त इलाज का पात्र रहा है । किसी को भी अपने इलाज की चिंता नहीं करनी पड़ती थी । इस कोरोना काल में यदि आपने रमन सिंह की स्मार्ट कार्ड योजना को प्रारंभ रखा होता तो निश्चित ही आज वह प्रदेश के लिए संजीवनी साबित होती । साय ने लिखा है कि राज्य शासन ने निजी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज के लिए दर का निर्धारित और सुविधाओं के आधार पर श्रेणी का निर्धारण किया है और कहा है कि निजी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज में होने वाला व्यय मरीज को स्वयं वहन करना होगा।

ये भी पढ़ें: मुद्रा लोन दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, अब तक करोड़ों रुपए की कर …

 
Flowers