साइकिल रख-रखाव के नाम पर अधिकारियों ने सरकार को लगाया करोड़ों का चूना, ऑडिट रिपोर्ट से हुआ खुलासा | Busted Millions Scam in Madhya Pradesh

साइकिल रख-रखाव के नाम पर अधिकारियों ने सरकार को लगाया करोड़ों का चूना, ऑडिट रिपोर्ट से हुआ खुलासा

साइकिल रख-रखाव के नाम पर अधिकारियों ने सरकार को लगाया करोड़ों का चूना, ऑडिट रिपोर्ट से हुआ खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 13, 2019/3:57 am IST

भोपाल: सरकारी योजनाओं की आड़ में शासन को चुना लगाने का एक और मामला सामने आया है। अधिकारियों ने साइकिल के भंडारण के नाम पर सरकार को तीन करोड़ रुपए का चुना लगा दिया है। मामले में खुलासा महालेखाकार की ऑडिट रिपोर्ट में हुआ है। लोक शिक्षण संस्थान के अधिकारियों पर आरोप है कि ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए ऐसा किया है।

Read More: फूलों की खुशबू से रोजगार की तलाश में सरकार, खेती के लिए युवाओं को मिलेगी 2.5 एकड़ जमीन

मिली जानकारी के अनुसार लोक शिक्षण संस्थान ने स्कूली बच्चों को वितरण किए जाने के लिए साइकिल को सुरक्षित रखने के लिए सरकार से 3 करोड़ रुपए अतिरिक्त राशि मागी थी। लोक शिक्षण संस्थान की मांग पर सरकार ने 30 रुपए प्रति साइकिल की दर से भुगतान किया था। लेकिन अधिकारियों ने इन साइकिलों को रखने के लिए स्कूलों और सरकारी भवनों का ही सहारा लिया और शासन को फर्जी बिल पेश कर दिया। बताया जा रहा है कि सरकार ने सवा 4 लाख साइकिल के भंडारण के लिए तीन करोड़ रुपए का भुगतान किया था।

Read More: CBSE की तर्ज पर होगी 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं, शिक्षा गुणवत्ता सुधारने माध्यमिक शिक्षा मंडल का बड़ा फैसला

वहीं, खबर यह भी ​है कि अधिकारियों ने बच्चों को बांटे जाने वाले किताब और लैपटॉप के नाम पर भी सरकार को करोड़ों का चूना लगाया है।

Read More: सोलर डस्टबिन के नाम पर ठेका कंपनी ने लगाए टिन के डिब्बे, निगम ने कैंसल किया 10 साल का टेंडर

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/R9mBYZa1pLE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers