मध्यप्रदेश का सत्ता संग्राम: मुंगावली का चौधरी कौन? जनता बीजेपी का देगी साथ या फिर कांग्रेस मारेगी बाजी | Who is the Chaudhary of Mungavali? People will support BJP or Congress will win the ground

मध्यप्रदेश का सत्ता संग्राम: मुंगावली का चौधरी कौन? जनता बीजेपी का देगी साथ या फिर कांग्रेस मारेगी बाजी

मध्यप्रदेश का सत्ता संग्राम: मुंगावली का चौधरी कौन? जनता बीजेपी का देगी साथ या फिर कांग्रेस मारेगी बाजी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 30, 2020/1:54 pm IST

मुंगावली। मध्यप्रदेश के 28 विधानसभा सीटों में होने जा रही चुनाव में कई दिग्गज प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इन्हीं में से एक प्रमुख सीट अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा सीट है। मुंगावली विधानसभा सीट ऐतिहासिक क्षेत्र है। इसी क्षेत्र के करीला में माता सीता ने लव-कुश को जन्म दिया था। इसके आलवा मुंगावली के पकवान भी प्रसिद्ध है। यहां का सियासी मिजाज भी समझना सियासी पार्टियों के लिए थोड़ा मुश्किल बना हुआ है।

Read More News: #IBC24AgainstDrugs: लॉकडाउन में भी क्वींस क्लब में पार्टियां चलती रहीं, ये सरकार का फेलियर है : विष्णुदेव साय

फिलहाल देखना बेहद ही दिलचस्प होगा कि मुंगावली का चुनावी रण कौन मारेगा? इस सीट पर कांग्रेस ने कन्हईराम लोधी को टिकट दिया है। वहीं बीजेपी ने बृजेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है। बृजेंद्र सिंह के कांग्रेस छोड़ने से यह सीट खाली हुई।

Read More News: 10 जीवनसाथी बदलने के बाद भी जारी है मिस्टर परफेक्ट की तलाश, अभी और कितनी शादियां करेंगी नहीं जानती

मुंगावली में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या। उद्योगों की कमी के चलते बेरोजगारी बढ़ी है। वहीं बेरोजगारी के चलते पलायन नहीं थम रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं की बता करें तो वोटरों के अनुसार बदहाल है। अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है। कई गांवों में रोड कनेक्टिविटी तक नहीं है।

Read More News: पाक ने भी कबूला ‘पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी’.. वीडियो वायरल

दोनों प्रमुख पार्टियों के ताबड़तोड़ चुनावी प्रचार प्रसार के बीच आखिर मुंगावली की जनता का झुकाव किस पार्टी की ओर है। सियासी समीकरण क्या कहते है? बदले समीकरण से इस सीट पर किस पार्टी का झंडा लहराएंगा? तीन नवंबर को मुंगावली की जनता वोट करेगी। वहीं 10 नंवबर को पता चल जाएगा कि मुगावली की जनता ने किसे अपना विधायक चुना है।

Read More News: दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, केशुभाई, कनोडिया बंधुओं को दी श्रद्धांजलि

 
Flowers