छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत देश के 6 राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | CG-MP including 6 states of the country likely to receive heavy rains, Meteorological Department issued alert

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत देश के 6 राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत देश के 6 राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 5, 2020/3:34 pm IST

रायपुर। भारतीय मौसम विभाग ने देश के पांच राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी है। इनमें मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, केरल राज्य शामिल है। 5 राज्यों में अलगे 4 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Read More News: मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया 500 साल का नेता, कहा- महायज्ञ की आज पूर्णाहुति हुई है..
बात करें छत्तीसगढ़ की तो बुधवार शाम से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। दो दिन पहले ही मौसम विभाग ने मानसून के सक्रिय होने की जानकारी दी थी। वहीं आज दक्षिण छत्तीसगढ़ के सहित मध्य छत्तीसगढ़ में शाम से झमाझम बारिश हो रही है।

Read More News:पाकिस्तान ने जारी किया नया नक्शा, कश्मीर-लद्दाख ही नहीं जूनागढ़ को भी बताया अपना हिस्सा, मिला करारा जवाब

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रायपुर समेत रायगढ़, बलौदाबाजार ,मुंगेली, बिलासपुर ,महासमुंद, दुर्ग ,जांजगीर ,बेमेतरा, राजनांदगांव ,बीजापुर ,सुकमा, दंतेवाड़ा वह जिले हैं जहां भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और कुछ स्थानों पर छींटे पड़ने की संभावना है।

Read More News: पर लगी रोक, नगर निगम कमिश्नर ने जारी किया आदेश

बता दें कि अब तक प्रदेश में 500 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश होने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है, लेकिन पिछले कुछ समय से मानसून में थोड़ा सा ब्रेक लग गया था। वहीं​ फिर से मानसून के सक्रिय होने प्रदेश में झमाझम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Read More News:छत्तीसगढ़ में अब कलेक्टर तय करेंगे लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए या नहीं, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी

एमपी और बिहार में भी जमकर बरसेंगे बदरा
एमपी के रीवा, सतना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, नरसिंहपुर, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है तो वहीं बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया और सारण जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Read More News: स्वतंत्रता दिवस के लिए सरकार ने जारी की गाइडलाइन, स्कूली बच्चे नहीं होंगे शामिल, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी नहीं होगा आयोजन