छत्तीसगढ़ : ये दृश्य देखकर कांप जाएगी रूह, मुक्तिधामों में लाशों का अंबार, सटाकर जलाई जा रही लाशें | Chhattisgarh: the spirit will tremble after seeing A pile of dead bodies was found in Muktidham Dead bodies being burnt

छत्तीसगढ़ : ये दृश्य देखकर कांप जाएगी रूह, मुक्तिधामों में लाशों का अंबार, सटाकर जलाई जा रही लाशें

छत्तीसगढ़ : ये दृश्य देखकर कांप जाएगी रूह, मुक्तिधामों में लाशों का अंबार, सटाकर जलाई जा रही लाशें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 10, 2021/4:56 am IST

दुर्ग। कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर बेहद घातक सिद्ध हो रही है। हालात ये है कि जिले के मुक्तिधामों में शवों के दाह संस्कार के लिए जगह नहीं मिल रही है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना से मरने वालों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है । दुर्ग जिले में आलम यह है कि अब कोरोना से मरने वालों के लाशों को दफनाने या जलाने के लिए मुक्तिधाम कम पड़ रहे हैं । लगातार कोरोना से मौत होने की वजह से मुक्तिधामों में लाशों का ढेर लगा हुआ है।

Read More: अपहरण, रिहाई और सवाल! सरकार को क्या संदेश देना चाहते हैं नक्सली?

जिले के अधिकतर श्मशान घाट के हाल बेहाल हैं। मुक्तिधामों में शव जलाने जगह नहीं मिल रही है। हर दिन 50 से 60 शवों का अंतिम संस्कार हो रहा है।

Read More: लॉक हुआ छत्तीसगढ़ का एक और जिला, यहां साप्ताहिक बाजारों पर लगा प्रतिबंध, निर्देश 

मॉर्च्यूरी में भी शवों को रखने की जगह नहीं है। कोरोना संक्रमण की वजह हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं।

Read More: शराब में 600 करोड़ सेस वसूला गया, लेकिन नहीं किया जा रहा खर्च 1 रुपए, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का आरोप

दुर्ग जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, दूसरी ओर करोना से मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। जिले में अब शवों को जलाने या दफनाने के लिए मुक्तिधाम भी कब पड़ रहे हैं । आलम यह है कि मुक्तिधाम के बहार लाशों का ढेर लगा हुआ है । जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उसे देखकर यही लगता है कि प्रशासन अब कोरोना के सामने लाचार हो गई है। हालांकि प्रशासन स्थिति काबू में होने की बात कर रहा है, लेकिन तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रही है।

 

 
Flowers