बीजेपी के गढ़ में विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशी पर कांग्रेस ने लगाया दांव | Congress bets on candidates losing in assembly elections in BJP's bastion

बीजेपी के गढ़ में विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशी पर कांग्रेस ने लगाया दांव

बीजेपी के गढ़ में विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशी पर कांग्रेस ने लगाया दांव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 13, 2019/8:49 am IST

विदिशा। भाजपा के गढ़ के तौर पर जाना जाने वाले विदिशा रायसेन सांसद क्षेत्र से कांग्रेस ने सीहोर जिला इच्छावर के पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल उम्मीदवार बनाया है। हाल ही में विधानसभा चुनाव हारे पटेल अब सांसद के लिए पहली बार चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम ने कहा- प्रदेश में भय, भूख और भ्रष्टाचार का बोलबाला

बीजेपी ने अब तक यहां से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। वहीं राजनीतिक समीकरण विदिशा संसदीय क्षेत्र प्रारंभ से ही हिंदू महासभा जनसंघ और भाजपा का गढ़ रहा है। यहां सिर्फ 1980 और 1984 के चुनाव में कांग्रेस लगातार दो बार जीती है और साल 1989 से लगातार भाजपा जीत रही है। इनमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह 5 बार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लगातार दो बार चुनाव जीती जीत चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने चुनाव आयोग की टीम से की कांग्रेस प्रत्याशी की शिकायत, तय समय पर जांच की मांग

हालांकि इस बार बीजेपी ने अब तक मध्यप्रदेश की कुछ सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। लिहाजा पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 1 से 2 दिन में प्रत्याशियों का ऐलान हो जाएगा। वहीं शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव लड़ने के कयासों को खारिज करते हुए कहा है कि, ‘मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं, लेकिन आगे पार्टी जो आदेश करेगी, वहीं किया जाएगा’।

 
Flowers