गैस के बढ़े हुए दाम पर कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू का मोदी सरकार पर हमला, कहा- जुमला साबित हुआ अच्छे दिन का नारा | Congress Spokespersons Ghanshyam raju tiwari Target Modi Government on Price hike of Gas Cylinder

गैस के बढ़े हुए दाम पर कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू का मोदी सरकार पर हमला, कहा- जुमला साबित हुआ अच्छे दिन का नारा

गैस के बढ़े हुए दाम पर कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू का मोदी सरकार पर हमला, कहा- जुमला साबित हुआ अच्छे दिन का नारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : February 13, 2020/1:01 pm IST

रायपुर: केंद्र सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी किए जाने को लेकर अब सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। सी कड़ी में कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए बढ़ाए हुए दाम वापस लेने की मांग की है। घनश्याम राजू तिवारी ने कहा है कि देश मे महंगाई की मार झेल रही जनता पर मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर पर पिछले एक वर्ष में 200 रु. की बढ़ोत्तरी की है जिससे आम जनता के घरेलू किचन बजट पर गहरा असर होगा।

Read More: अमेरिका प्रवास के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने निवेशकों से की मुलाकात, दिया छत्तीसगढ़ में निवेश का न्योता

घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, कर मुक्त भारत, अच्छे दिनों का नारा जुमला साबित हुआ। मोदी सरकार ने रसोई गैस के दाम 150 रुपए वृद्धि कर जनता से विश्वासघात किया है। महंगाई की मार झेल रही जनता की जेब पर करंट लगा है, पिछले छह वर्षो की तुलना में अब तक प्रत्येक गैस सिलेंडर के दाम पर 220 रुपए. की बढ़ोत्तरी की गई है।

Read More: चार शिक्षकों ने मिलकर दो छात्रों को बेरहमी से पीटा, नहीं बता पाए थे ‘कामचोर’ का मतलब, कहा- अगर कल..

घनश्याम राजू ने आगे कहा कि, केंद्र में बैठी मोदी सरकार जुमलेबाजी, झूठे वादे कर जनता को महंगाई की दुहाई देकर 2014-2019 में सत्ता हासिल की है। अब अपने बड़े उद्योगघराने की दोस्ती निभाते हुए उनका कर्जा माफ कर देश की जनता पर आर्थिक बोझ डालने का काम कर रही है, जो जनता के साथ सरासर विश्वासघात है।

Read More: नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण ने कर ली शादी! ये वीडियो देख हो जाएगा यकीन

उन्होंने आगे कहा कि, पिछले छह वर्षो में नोटबंदी, जीएसटी के नाकामियों के बाद आर्थिक नीतियों में लगातार फेल रही। केंद्र की मोदी सरकार अपनी नाकामियों का हर्जाना देश की जनता पर थोप उनकी घरेलू मुश्किले बढ़ाना चाहती है। गिरता जीडीपी, घटता रुपया इसका प्रमुख प्रमाण है, पेट्रोल, गैस सिलेंडर, खाद्य फल-सब्जी दाल-चांवल, तेल, गेंहू आटा, मनोरंजन जैसी अनेक रोजमर्रा की चीजें हैं, जिस पर बेतहाशा वृद्धि की गई है। महंगाई खुदरा दर 1.97 प्रतिशत से बढ़कर 7.59 प्रतिशत तक पहुच चुका है, वहीं खाद्य मुद्रास्फीति की हालत जनवरी 2020 में 13.63 प्रतिशत रही। उपभोक्तता खाद्य मूल्य सूचकांक में गिरावट दर्ज की गई है, 2019 में खाद्य सूचकांक 14.19 फीसदी था जो 2020 में घटकर 13.63 फीसदी रह गया है, वही दूसरी ओर 2019 में 2.24 की गिरावट दर्ज की गई थी, यह आंकड़े केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों की सच्चाइयों को बयां करती है।

Read More: राजनीति शास्त्र में PhD होल्डर कांग्रेस MLA डॉ लक्ष्मी ध्रुव का बेतुका बयान, कहा- भाजपा ने जादू टोना कर हमारे प्रत्याशी को किया प्रभावित

 
Flowers