कांग्रेस प्रदेश कार्यकारणी होगी भंग, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने दिए बदलाव के निर्देश | Congress state executive will be disbanded, Kamal Nath gave instructions for change after meeting Sonia Gandhi

कांग्रेस प्रदेश कार्यकारणी होगी भंग, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने दिए बदलाव के निर्देश

कांग्रेस प्रदेश कार्यकारणी होगी भंग, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने दिए बदलाव के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 17, 2020/11:50 am IST

भोपाल। उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस अपने संगठन की बड़ी सर्जरी करने जा रही है। दरअसल उपचुनावों में बड़ी हार के बाद पार्टी के पुनर्गठन की कवायद शुरु हो गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर जल्द ही 2 हजार से ज्यादा नियुक्तियों को रद्द करने की तैयारी है।

Read More News: लव जिहाद कानून पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का पलटवार, कहा- प्यार दुनिया का एक ऐसा शब्द है जो सभी कानूनों से परे है..

साल 2018 के चुनाव से पहले जमीनी स्तर पर और उपचुनाव से पहले विधानसभा क्षेत्र प्रभारी, सह प्रभारी सहित करीब 3 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की गई थीं। उपचुनाव में हार के बाद विधायक दल की बैठक में कमलनाथ ने कहा था कि 19 जिलों के विधानसभा प्रभारी रिपोर्ट सौंपे।

Read More News: ग्वालियर नगर निगम में हुआ वार्डों का आरक्षण, 38 वार्ड सामान्य के लिए तो 17 वार्डों में ओबीसी का आरक्षण

बता दें कि हाल मे ही कमलनाथ ने उपचुनाव की हार को लेकर सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान सोनिया गांधी ने कमलनाथ को मध्य प्रदेश में संगठन में बदलाव के निर्देश दिए हैं। मध्य प्रदेश के मामले में हाई कमान पहले ही कमलनाथ को फ्री हैंड दे चुका है।

Read More News: कार और बाइक की भिड़ंत में पति-पत्नी की मौत, इधर तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलटा, 12 से ज्यादा यात्री घायल

कमलनाथ फिलहाल दिल्ली में हैं। माना जा रहा है कि कमलनाथ के भोपाल लौटने के बाद प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया जाएगा। कांग्रेस मीडिया कमेटी के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने भी माना है कि हार की समीक्षा के बाद संगठन में बड़ा बदलाव निश्चित है। वहीं बीजेपी कांग्रेस की कलह का जिम्मेदार पार्टी की ही गुटबाजी को दे रही है।

Read More News: 14 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा क़ीमत में खरीदा गया कबूतर, जानिए क्या है इस कबूतर की खासियत

 
Flowers