माता-पिता की हत्या का बेटी ने ऐसा लिया इंतकाम, 2 आतंकियों को गोलियों से भूना, 1 को किया घायल | Daughter took such a step to kill parents

माता-पिता की हत्या का बेटी ने ऐसा लिया इंतकाम, 2 आतंकियों को गोलियों से भूना, 1 को किया घायल

माता-पिता की हत्या का बेटी ने ऐसा लिया इंतकाम, 2 आतंकियों को गोलियों से भूना, 1 को किया घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 22, 2020/9:10 am IST

काबुल। अफगानिस्तान की कमर गुल ने न सिर्फ तालिबान का सामना किया बल्कि उसके दो लड़ाकों को गोलियों से भून डाला। यही नहीं, दूसरे लड़ाकों को इस बहादुर लड़की ने घायल कर डाला। सरकार का समर्थन करने पर इन लड़ाकों ने गुल के घर में घुसकर उनके माता-पिता को मार डाला था जिसका गुल ने पूरा बदला लिया।

पढ़ें- कोरोना टेस्टिंग में अमेरिका अव्वल, हमारे बाद सिर्फ भारत का नंबर- ट्रंप

घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया गुल की बहादुरी को सलाम कर रही है। इतनी कम उम्र में इस हिम्मक से लड़ाकों का सामना करने के लिए हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा है। तालिबान अक्सर ही सरकार और सुरक्षाबलों का समर्थन करने वाले लोगों को मार डालता है। हाल के महीनों में काबुल के साथ शांतिवार्ता के बावजूद तालिबान ने हमले तेज कर दिए हैं।

पढ़ें- ‘मास्क पहनना देशभक्ति है, तो मेरे से बड़ा देशभक्त कोई नहीं, चीन के …

अफगानिस्तान के घोर प्रांत में पिछले हफ्ते ये लड़ाके गुल के घर में घुस गए उनके माता-पिता को मार डाला। इसके बाद गुल बाहर निकलीं और AK-47 से ताबड़तोड़ फायरिंग कर डाली जिसमें वे दोनों लड़ाके मारे गए और दूसरे घायल हो गए।

पढ़ें- नेपाल में साल 2015 से भी भयानक भूकंप की चेतावनी जारी, 7.8 से भी ज्य…

बाद में दूसरे लड़ाके भी गुल के घर आए लेकिन गांववालों को सरकार के समर्थकों ने गनफाइट के बाद उन्हें भगा दिया। अफगान के सुरक्षाबल अब गुल और उनके भाई को सुरक्षित स्थान पर लेकर चले गए हैं।