विपक्ष ने लाया स्थगन प्रस्ताव, स्वतंत्रता सेनानियों को पेंशन और अतिथि शिक्षकों की बहाली पर चर्चा की मांग | Demand for discussion on pension to freedom fighters and reinstatement of guest teachers

विपक्ष ने लाया स्थगन प्रस्ताव, स्वतंत्रता सेनानियों को पेंशन और अतिथि शिक्षकों की बहाली पर चर्चा की मांग

विपक्ष ने लाया स्थगन प्रस्ताव, स्वतंत्रता सेनानियों को पेंशन और अतिथि शिक्षकों की बहाली पर चर्चा की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : November 29, 2019/6:45 am IST

रायपुर। विधानसभा के शीत सत्र के चौथे दिन अवैध, नकली और महंगी शराब बिक्री पर विपक्ष ने स्थगन प्रस्ताव लाया। शून्यकाल में ये प्रस्ताव लाकर स्वतंत्रता सेनानियों को पेंशन शुरू करने। निकाले गए अतिथि शिक्षकों को वापस नियुक्ति देने की मांग की गई।

पढ़ें- अंधविश्वास पर गहरी आस्था, फिर एक महुआ पेड़ सोशल मीडिया में वायरल, छूने से मर्ज ठीक होने का दावा…..

जेसीसीजे के सदस्य धर्मजीत ने शून्यकाल में कोयले की कमी का मामला उठाया। बिजली संयंत्रों के साथ निजी उद्योगों को कोयला नहीं मिलने का आरोप लगाया। धर्मजीत सिंह के मुताबिक छत्तीसगढ़ के उद्योगों को कोल इंडिया द्वारा कोयला नहीं मिल रहा है। इससे छत्तीसगढ़ को 200 करोड़ रुपए हानि हो रही है। विधायक धर्मजीत सिंह ने सदन में मांग की है कि कोल इंडिया को निर्देशित किया जाए कि प्रदेश के उद्योगों को कोयले देने में प्राथमिकता दी जाए।

पढ़ें- गोडसे को देशभक्त बताने पर फूटा विधायक गोवर्धन दांगी का गुस्सा, कहा-.

बता दें प्रश्नकाल के दौरान 17 प्रश्न पूछे गए। वहीं प्रश्न लगाकर 4 विधायक सदन से अनुपस्थित हो गए। विधायक चन्द्रदेव राय, कुलदीप जुनेजा, बृजमोहन अग्रवाल और देवेंद्र यादव अनुपस्थित प्रश्न कर सदन में अनुपस्थित थे।

पढ़ें- कांग्रेस की सरकार बनने से राज्यसभा सीटों में हो सकता है इजाफा, बढ़ …

महुआ के पेड़ से ठीक हो रही बीमारी, अंधविश्वास पर गहरी आस्था