देसी दूल्हा विदेशी दुल्हनिया, ऑस्ट्रिया की जुलेला हुई भारत के गौरव की | Desi Dulha foreign dulhaniya, Marriage to Hindu customs

देसी दूल्हा विदेशी दुल्हनिया, ऑस्ट्रिया की जुलेला हुई भारत के गौरव की

देसी दूल्हा विदेशी दुल्हनिया, ऑस्ट्रिया की जुलेला हुई भारत के गौरव की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 14, 2019/3:17 am IST

जबलपुर : मोहब्बत यूं तो कहने को महज़ लफ्ज है,पर अक्सर किसी न किसी से हो ही जाती है। न ही मजहब, न ही सरहद, न ही मुल्क और न ही दायरा… इन सब से परे, बस हो ही जाती ह। ऐसा ही कुछ हुआ जबलपुर के गौरव और ऑस्ट्रिया की जुलेला के बीच, लंदन में प्यार परवान चढ़ा और भारत में रीति रिवाज के साथ दोनों शादी के बंधन में बंध गए।दोनों ने एक दूसरे को जीवनभर का साथी वेलन्टाइन डे वीक पर बना लिया।प्यार का रिश्ता आखिरकार पवित्र बंधन में बदल गया।

ये भी पढ़े- प्यार के इजहार का दिन वेलेंटाइन-डे, प्रेमी जोड़ों को रहता है बेकरारी से इंतजार

शादी के पवित्र बंधन में बंधे ये हैं गौरव और जुलेला…देश अलग,संस्कृति अलग…लेकिन फिर भी ये दोनों एक दूसरे के हो गए। पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर गौरव और जुलेला की प्यार की कहानी शुरु होती है लंदन में…जहां दोनों की मुलाकात हुई…कुछ ही महीनों में दोस्ती प्यार में बदल गई…लंदन के रहन सहन के मुताबिक दोनों साथ भी रहने लगे…इस दौरान जुलेला ने भारतीय संस्कृति को जाना और भारतीय रीति रिवाज से शादी करने की इच्छा जाहिर की…शादी के लिए परिवार को राजी करना सबसे मुश्किल काम था। लेकिन आखिरकार सब राजी हो गए..और आज शादी भी हो गई।

ये भी पढ़े- सनी लियोन का प्रेंक वीडियो वायरल,अब तक 15 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा

आस्ट्रिया की दुल्हन की सोच कर ही गौरव के परिजनों के होश उड़ गए थे…लेकिन बाद में जुलेला से बात करने के बाद परिवार वाले बेटे की पसंद के लिए राजी हो गए…जिसके साथ जुलेला ने भारतीय परंपरा और रिवाजों को अपनाया..शादी की तैयारियों से लेकर सात वचनों को तक ईवा को इंग्लिश में ट्रांसलेट करके बताया..जुलेला की माने तो वह न केवल इंडियन कल्चर से सबसे ज्यादा प्रभावित हुई..बल्कि उसे भारतीय फिल्मे भी बेहद पसंद है

ये भी पढ़े- “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” सस्पेंस के चक्कर में गड़बड़ा गई कहानी

ऑस्ट्रिया से जुलेला के साथ उसके माता पिता बहन और उसके दोस्त भी जबलपुर आए। जिन्होंने शादी की तैयारियों से लेकर शादी के सभी रस्मों रिवाज में न केवल बड़े ही उत्साह के साथ शामिल हुए,बल्कि शादी में जुलेला के रिश्तेदार भारतीय परिधान में भी नजर आए। दरअसल इंडिया में शादी में जितना महत्व रीति रिवाजों को दिया जाता है, उतना ही इंडियन डांस को । शादी के बाद जुलेला उसकी दोस्त और गौरव के परिजनों ने जमकर डांस भी किया।

 
Flowers