Education department listed died teacher for training | अब मृत शिक्षकों को भी ट्रेनिंग देगा शिक्षा विभाग!, सूची में शामिल किया नाम

अब मृत शिक्षकों को भी ट्रेनिंग देगा शिक्षा विभाग!, सूची में शामिल किया नाम

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 09 Jul 2019 03:32 PM, Updated On 09 Jul 2019 03:32 PM

हाटा: शिक्षण सत्र शुरू होने के साथ ही शिक्षा विभाग की लगातार पोल खुल रही है। कभी निरीक्षण के दौरान शिक्षक स्कूल से नदारद पाए जाते हैं तो कभी और कुछ। लेकिन इस बार तो हद ही हो गई, अब तो विभाग ने ही इतनी बड़ी लापरवाही कर दी, जिसे जानकर विभाग आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल शिक्षा विभाग ने ट्रेनिंग के लिए ऐसे शिक्षक का नाम सूची में शामिल कर दिया, जिसकी कुछ महीने पहले ही मौत हो चुकी है।

Read More: विधानसभा में पेश हुआ आर्थिक सर्वेक्षण, गरीबी के मामले में 29 राज्यों में 27 वें स्थान पर पहुंचा मध्यप्रदेश

दरअसल शिक्षण सत्र के शुरूआत होने के साथ ही शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को शाला सिध्दि दक्षता उन्नयनन प्रशिक्षण देने का फैसला लिया है। प्रशिक्षण के लिए प्रदेशभर के शिक्षकों की सूची बनाई गई है। लेकिन विभाग ने ऐसे शिक्षक का नाम सूची में शामिल कर लिया है, जिसकी कुछ महीने पहले ही मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि य​ह सूची सर्व शिक्षा अभियान हटा से जारी किया गया है।

Read More: बुधवार को आयोजित जन चौपाल स्थगित, कल मुख्यमंत्री निवास पर होना था आयोजन

मिली जानकारी के अनुसार हाटा जिले में पदस्थ शिक्षक राजेश की मौत दो महीने पहले हो चुकी है, लेकिन शिक्षा विभाग को इस बात की जानकारी ही नहीं है। वहीं, प्रशिक्षक को भी राजेश की मौत की जानकारी नहीं है।

Read More: प्रदीप जोशी मामले पर बोले PWD मंत्री, BJP-RSS के ऐसे लोग घृणा के पात्र, घर पर ना बिठाएं

Web Title : Education department listed died teacher for training

जरूर देखिये