अघोषित बिजली कटौती को लेकर ऊर्जा मंत्री ने दी सफाई,पूर्व सरकार पर लगाया घटिया उपकरण खरीदी का आरोप | Energy Minister gives clean chit to unauthorized power cuts Allegations of purchase of substandard equipment imposed on former government

अघोषित बिजली कटौती को लेकर ऊर्जा मंत्री ने दी सफाई,पूर्व सरकार पर लगाया घटिया उपकरण खरीदी का आरोप

अघोषित बिजली कटौती को लेकर ऊर्जा मंत्री ने दी सफाई,पूर्व सरकार पर लगाया घटिया उपकरण खरीदी का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 10, 2019/12:30 pm IST

इंदौर । ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इंदौर पहुंचकर एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने अघोषित बिजली कटौती को लेकर सफाई दी है। मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इंदौर को एमपी में सबसे ज्यादा बिजली खपत वाला शहर बताया है। मंत्री प्रियव्रत सिंह ने बताया कि ट्रिपिंग कम से कम हो इस पर भी प्लान बनाया है। पूरे इंदौर शहर के जिम्मेदार बिजली अधिकारियों को सुबह 8 से रात 12बजे तक फील्ड में रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

ये भी पढ़ें- अदानी को खदान देने का विरोध कर रहे आदिवासियों के पक्ष में आईं मेधा …

ऊर्जा मंत्री बिजली कटौती को लेकर सफाई दी है उनके मुताबिक बिजली कटौती अघोषित तरीके से नहीं हो रही है। शटडाउन के कारणों को लेकर एक वाट्सएप ग्रुप बनाने की भी उन्होंने जानकारी दी है। इस वाट्सएप ग्रुप में मीडिया, जनप्रतिनिधि, समाज के प्रमुख लोगों के जोड़ा जाएगा ताकि अफवाहों को रोका जा सकें।

ये भी पढ़ें- राजधानी में मासूम से वहशीपन, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने राज्य सरकार पर…

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने पूर्व बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उपकरणों का बार बार फैल होना, ये सन्देह के घेरे में है । घटिया उपकरण खरीदे गए हैं, सरकार इसकी जांच करेगी। सिंह ने ये भी कहा कि इस बात की भी जांच की जाएगी कि कोई किसी के इशारे पर काम नहीं हो रहा है, बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बिजली की समस्याओं को अघोषित बताकर राजनीति की जा रही है। ऊर्जा मंत्री ने बिजली विभाग की हेल्पलाइन को हाईटेक किए जाने का संकल्प जताया है।

ये भी पढ़ें- राजधानी में मासूम की अंतिमयात्रा में उमड़ी भारी भीड़, आरोपी के खिला…

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इंदौरकई घटनाओं पर रिव्यू भी किया है। इनमें पोलो ग्राउंड पर पावर हाउस में लगी आग और आंधी तूफान में हुए नुकसान पर भी उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की है।