वित्त मंत्री को नहीं भाया CAA पर बीजेपी का जागरुकता अभियान, अर्थव्यवस्था पर दी बहस की चुनौती | Finance Minister did not like BJP's awareness campaign on CAA Challenge of debate on economy

वित्त मंत्री को नहीं भाया CAA पर बीजेपी का जागरुकता अभियान, अर्थव्यवस्था पर दी बहस की चुनौती

वित्त मंत्री को नहीं भाया CAA पर बीजेपी का जागरुकता अभियान, अर्थव्यवस्था पर दी बहस की चुनौती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 5, 2020/2:49 pm IST

जबलपुर। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भाजपा द्वारा घर घर दी जा रही दस्तक पर कांग्रेस ने निशाना साधा है, प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा घर-घर जाकर जनसमर्थन जुटाए जाने को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि देश की जनता इस कानून के खिलाफ सड़कों पर है, ऐसी स्थिति में भाजपा के नेता जनसंपर्क अभियान चलाकर कौन सा जन समर्थन जुटाना चाहते हैं।  वित्त मंत्री तरुण भनोत ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता अपनी मर्जी दूसरों पर थोपना चाहते हैं, जिसे प्रजातांत्रिक व्यवस्था में सही नहीं ठहराया जा सकता।

यह भी पढ़ें- कोटा के बाद अब बीकानेर में बच्चों की मौत, दिसंबर के 31 दिनों में 16…

प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने प्रधानमंत्री से लेकर देश के गृह मंत्री सलाह दी है कि वे हिंदुस्तान की जनता का मन भटकाने के बजाए अगर उन्हें चर्चा ही करना है तो भारत की गिरती साख और डगमगाती अर्थव्यवस्था पर खुलकर बहस करें।

ये भी पढ़ें- सेक्स रैकेट चलाते बॉलीवुड प्रोडक्शन मैनेजर गिरफ्तार, होटल में मिली ..

दरअसल नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए के बारे में लोगों को बताने के लिए मध्य प्रदेश में भाजपा का जनसंपर्क अभियान आज से शुरू हुआ है, सीएए को लेकर किया जा रहा ये अभियान भाजपा के सभी 56 सांगठनिक जिलों में शुरू हुआ है। इसके तहत भाजपा के नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर सीएए की विशेषता से लोगों को अवगत करा रहे हैं। पार्टी आला कमान के निर्देश पर जिलों के अध्यक्षों के साथ ही पार्टी के नेता, सांसद इस अभियान में जुट गए हैं। बीजेपी नेता घर-घर प्रचार के साथ जनता को सीएए की विशेषता बता रहे हैं।

जबलपुर में पार्टी के इस अभियान को सफल बनाने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने छोटी ओमती इलाके से जनसंपर्क अभियान शुरू करते हुए मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में लोगों के घर-घर पहुंचे और पर्चे बांटकर कार्यकर्ताओ ने लोगों को सीएए के बारे में बताने के साथ 12 जनवरी को जबलपुर में गृहमंत्री अमित शाह की सीएए को लेकर होने वाली सभा के लिए आमंत्रित भी किया।

ये भी पढ़ें- संकट में महाराष्ट्र की सरकार, शिवसेना के 12 MLA छोड़ सकते हैं पार्ट…

गौरतलब है कि इस नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विपक्षी पार्टियां लगातार प्रचार कर रही है। इसके जवाब में अब भाजपा ने भी इस कानून के समर्थन में जोर शोर से प्रचार शुरू कर दिया है। सीएए को समझाने के लिए घर घर दस्तक दे रहे हैं। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता जमा खान का कहना था कि जनता को नागरिकता संशोधन के नाम पर भ्रमित कर भय का माहौल देश में बनाया गया है, उस माहौल को समाप्त कर गंगा जमुना तहजीब की संस्कृति को कायम रखने के मकसद से घर घर दस्तक देने का काम किया जा रहा है। इस अभियान के खिलाफ कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री तरुण भानोत ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8w1SY_qyygA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers