बेमौसम बारिश के कारण संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय का दीक्षांत प्रथम समारोह हुआ स्थगित | first convocation of Saint Ghira Guru University postponed

बेमौसम बारिश के कारण संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय का दीक्षांत प्रथम समारोह हुआ स्थगित

बेमौसम बारिश के कारण संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय का दीक्षांत प्रथम समारोह हुआ स्थगित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 16, 2019/5:40 am IST

अंबिकापुर। संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा का प्रथम दीक्षांत समारोह ​स्थगित कर दिया गया है। ग्राम भकुरा स्थित निर्माणाधीन विश्वविद्यालय परिसर में दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाना था, लेकिन बेमौसम बारिश की वजह से कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। राज्यपाल अनसुइया उईके कार्यक्रम में शामिल होने वाली थी।

Read More News:जंगल सफारी में शावक ‘निर्भय’ की मौत, एक सप्ताह से खराब थी तबीयत

2008 में विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद पहले दीक्षांत समारोह का अब तक यहां के छ़ात्र-छात्राओं को इंतजार था। पहले दीक्षांत समारोह के आयोजन की तारीख 16 दिसंबर को तय होने के बाद इसकी तैयारियां जोरो-शोरों से तेज हो गई थी। दीक्षांत समारोह में 261 स्वर्ण पदक एवं 72 पीएचडी की उपाधि छात्र-छात्राओं को प्रदान की जाएगी।

Read More News:मौसम ने ली अचानक करवट, राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में…

लेकिन बदले मौसम की वजह से दीक्षांत समारोह को स्थगित कर दिया है। कुलपति डा. रोहिणी प्रसाद ने समारोह के संबंध में बताया है कि वर्ष 2011 से 2019 के बीच बीए, बीएससी, एमएससी, बीकाम, एमकाम, एलएलबी, बीटेक, एमटेक के 261 टापरों को स्वर्ण पदक प्रदान किया जाना है।

Read More News:विधानसभा में विधायकों की संपत्ति सार्वजनिक करने का संकल्प होगा पेश,…

इसी तरह 72 शोधार्थी छात्र-छात्राओं को पीएचडी की उपाधि दी जाएगी। समारोह में विशेष क्षेत्र में काम करने वालों को डी लिट की मानद उपाधि भी प्रदान की जाएगी। ऐसे में आज सामारोह के स्थगित होने से छात्रों में निराशा है। फिलहाल जल्द ही नई तारीख का ऐलान किया जाएगा।

Read More News:ठंड के चलते सरकारी और निजी विद्यालय का समय बदला गया, स्कूल बसों के ..