BJP में तेज हुए बगावत के सुर, अब इस पूर्व विधायक ने खरीदा नामांकन फार्म, निर्दलीय चुनाव लड़ने का ​किया ऐलान | Former BJP MLA Sumitra Markole purchases Nomination form as a independent Candidate for Assembly Election 2019

BJP में तेज हुए बगावत के सुर, अब इस पूर्व विधायक ने खरीदा नामांकन फार्म, निर्दलीय चुनाव लड़ने का ​किया ऐलान

BJP में तेज हुए बगावत के सुर, अब इस पूर्व विधायक ने खरीदा नामांकन फार्म, निर्दलीय चुनाव लड़ने का ​किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : March 22, 2019/10:22 am IST

कांकेर: भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए छत्तीसगढ़ के 5 उम्मीदवारों का ऐलान गुरुवार शाम को कर दिया था। इसके बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं और टिकट की दावेदारी कर रहे नेताओं के बगावती तेवर सामने आने लगे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि कांकेर लोकसभा सीट से मोहन मंडावी को प्रत्याशी बनाए जाने के लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में खलबली मची हुई है। पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले ने नामांकन फार्म खरीदा है और अब वो एक निर्दलीय प्रत्याशी बनकर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहीं है। साथ ही उन्होंने पार्टी पर टिकट वितरण में भेदभाव करने का आरोप लगते हुए कहा है कि पार्टी जमीनी कार्यकर्ताओं को अनेदेखी कर टिकट का वितरण कर रही है। ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव 2018 में सुमित्रा मारकोले ने कांग्रेस की प्रिति नेताम को लगभग 18,000 वोटों के अंतर से हराया था।

Read More: सांसद के बेटे का सवाल- बीजेपी को क्या स्थानीय प्रत्याशी नहीं मिला?

सुमित्रा ने पार्टी हाईकमान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जमीनी स्तर पर सालों से मेहनत कर रहे लोगो को दरकिनार कर ऐसे व्यक्ति को टिकट दे दिया है, जिसने कभी पार्टी का झंडा तक नही उठाया। यहां कई ऐसे नेता हैं, जो सालों से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। अगर उनमें से किसी को भी टिकट दिया जाता तो वो विरोध नहीं करतीं। उन्होंने आगे कहा कि टिकट के ऐलान के बाद सहयोगियों से रात में बात हुई है, जिसके बाद उन्होंने आज नामांकन फार्म खरीदा है और वो अब निर्दलीय मैदान में उतरेंगीं।

Read More: निर्माणाधीन इमारत गिरने से अब तक 14 लोगों की मौत, मलबे में कई लोगों के दबे होने 

हालांकि प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने उन्हे फोन पर मनाने की कोशिश की लेकिन उन्हें भी फटकार लगा दिया। फोन पर प्रदेश अध्यक्ष से चर्चा के दौरान सुमित्रा ने बाहरी व्यक्ति को टिकट देने का आरोप लगाते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कह दी। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष को बिना सोचे समझे टिकट न बांटने की नसीहत भी दे डाली।

Read More: बीजेपी ने नए चेहरों को दिया मौका, हारे हुए प्रत्याशी बैदूराम कश्यप को फिर मिली बस्तर की सीट

बता दें कि छत्तीसगझ़ भाजपा प्रभारी अनिल जैन ने बीते दिनों ऐलान कर दिया था कि प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों में नए उम्मीदवार उतारे जाएंगे। पार्टी के इस फैसले पर मौजूदा सांसदों ने आपत्ती जताई थी। बात गुरुवार को जारी किए गए लिस्ट की करें तो सभी उम्मीदवार नए हैं। अभी 6 सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है, देखना यह होगा कि कार्यकर्ताओं के बगावती तेवर को देखते हुए आलाकमान अपने फैसले को बदलती है या फिर अपने फैसले पर अडिग रहते हुए प्रदेश की 11 सीटों पर नए उम्मीदवार उतारेगी। बहरहाल अभी भाजपा नेताओं की दिल्ली में लगातार मंथन जारी है।

Read More: सैम पित्रोदा के बयान से पार्टी ने किया किनारा, पीएम सहित बीजेपी के बड़े नेताओं ने पूछी कांग्रेस की मंशा

गौरतलब है कि टिकट वितरण के बाद से जांजगीर चांपा में भी पैराशुट प्रत्याशी को लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने का लेकर कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त। वहीं, मौजूदा सांसद कमला पाटले के बेटे प्रदीप पाटले ने गुहाराम अजगल्ले को जांजगीर चांपा से लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर फेसबुक पर अपनी भड़ास निकाली है। उन्होंने पार्टी से प्रश्न पुछा है कि क्या बीजेपी को जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में स्थानीय प्रत्याशी नहीं मिला?

 
Flowers