भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर मिले 472 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 11 की मौत, जानिए पूरे देश में कुल कितने पॉजिटिव मरीज | Health Ministry ICMR Briefing On Coronavirus, UP Bihar Kerala Gujrat Maharashtra Madya Pradesh Punjab

भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर मिले 472 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 11 की मौत, जानिए पूरे देश में कुल कितने पॉजिटिव मरीज

भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर मिले 472 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 11 की मौत, जानिए पूरे देश में कुल कितने पॉजिटिव मरीज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 5, 2020/12:03 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा हुआ है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हालांकि राज्य और केंद्र की सरकार संक्रमण से बचाव के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। इसी बीच कोरोना वायरस के हालात को लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों की जानकारी दी है।

Read More: लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी के मामले बढ़े, 48 लाख रुपए का अवैध शराब जब्त, चेकिंग के दौरान वाहन छोड़ ड्राइवर फरार

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर 472 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3374 हो गया है। स्वास्थ्य सचिव ने आगे बताया कि देश में 79 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटे के आंकड़ों पर नजर डालें तो 11 लोगों की मौत हुई है। 267 लोग इस वायरस से ठीक हुए है, जिन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जानलेवा कोरोना वायरस से देश के 274 जिले प्रभावित है।

Read More: सीएम ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए की प्रमुख डॉक्टर्स से चर्चा, कोरोना मरीजों और व्यवस्थाओं का जाना हाल

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि देश में कोरोना मामलों की दोगुने होने की रफ्तार को लेकर बताया कि देश में कोरोना वायरस के मामले 4.1 दिनों में दोगुना हो रहे है, अगर तब्लीगी जमात की घटना नहीं हुई होती तो संक्रमण के मामलों को दोगुना होने में 7.4 दिन लगते।

Read More: प्रदेश में 13 नए DSP को मिली नियुक्ति, राजेंद्र जायसवाल बने दंतेवाड़ा के ASP…देखिए सूची

 

 
Flowers