बड़ी खबर : आईएस का सरगना आतंकवादी बगदादी की मौत, इस तरह उड़े चीथड़े, सामने आया वीडियो...देखिए | IS kingpin terrorist Baghdadi's death, rage like this, came in front of video ... Watch

बड़ी खबर : आईएस का सरगना आतंकवादी बगदादी की मौत, इस तरह उड़े चीथड़े, सामने आया वीडियो…देखिए

बड़ी खबर : आईएस का सरगना आतंकवादी बगदादी की मौत, इस तरह उड़े चीथड़े, सामने आया वीडियो...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 27, 2019/3:37 pm IST

नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट (आईएस) का आतंकवादी सरगना अबू बकर अल-बगदादी सीरिया में अमेरिकी ऑपरेशन में मारा गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्टपति ट्रंप ने कहा कि स्पेशल फोर्स की एक रेड के दौरान बगदादी ने खुद को सुसाइड वेस्ट पहन कर उड़ा दिया। उन्होंने कहा, ‘यूएस की स्पेशल फोर्स ने साहसिक रात्रिकालीन रेड की और शानदार तरीके से अपने मिशन को पूरा किया।’ इराकी न्यूज चैनल ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें साफ तौर से दिख रहा है कि अमेरिकी बमबारी में कैसे बगदादी के चीथड़े उड़ गए हैं।

यह भी पढ़ें —UPSC के इंटरव्यू में पूछे जाते हैं ऐसे सवाल, अगर आपको नहीं है मालूम तो..

टीवी रिपोर्ट में दावा किया गया कि अमेरिकी हमले में बगदादी की मौत हो गई है और ये कपड़े बगदादी के ही हैं। वीडियो में दिख रहा है कि खून से सने कपड़ों के चीथड़े बिखरे हैं। फुटेज में उस जगह को भी दिखाया गया है, जहां अमेरिकी सेना ने शनिवार रात बम बरसाए थे। फुटेज में आतंकवाद के एक विशेषज्ञ के हवाले से बताया गया है कि इराकी खुफिया एजेंसियों की मदद से बगदादी की लोकेशन ट्रेश की गई थी।

यह भी पढ़ें — सोनिया गांधी ने कहा किसानों के लिए ‘काली दिवाली’, फसल का सही दाम दिलाना असली राजधर्म

ट्रंप ने कहा, ‘अमेरिकी सेना से डर कर वह एक डेड-एंड सुरंग में गया और मारा गया। वह अपने आखिरी समय में रोता-चिलाता, चीख पुकार करता रहा। जिस बदमाश ने दूसरों को डराने-धमकाने की इतनी कोशिश की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और अमेरिकी बलों के खौफ में बिताया।’ उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया है लेकिन बगदादी के कई साथी उसके साथ मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें — पीएम मोदी के ‘मन की बात’, कहा याद करें जब अयोध्या पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का आया था फैसला

ट्रंप ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने दुनिया के नंबर एक आतंकवादी नेता को मार गिराया है। अबू बकर अल-बगदादी मारा गया है। वह ISIS के संस्थापक था, जो दुनिया में कहीं भी सबसे क्रूर और हिंसक आतंकवादी संगठन है। बगदादी सुरंग में छिपा था। अमेरिकी फौज ने उसे वहीं खत्म कर दिया। अंतिम रूप से इसकी पुष्टि के लिए बगदादी के शव का डीएनए व बायोमिट्रिक जांच किया गया।

 
Flowers