कमलनाथ सरकार ने 18 मार्च को बुलाई कैबिनेट बैठक, राज्यसभा की दूसरी सीट जीतने की रणनीति पर होगा मंथन ! | Kamal Nath government convened cabinet meeting on March 18 The strategy to win the second seat of Rajya Sabha will be discussed!

कमलनाथ सरकार ने 18 मार्च को बुलाई कैबिनेट बैठक, राज्यसभा की दूसरी सीट जीतने की रणनीति पर होगा मंथन !

कमलनाथ सरकार ने 18 मार्च को बुलाई कैबिनेट बैठक, राज्यसभा की दूसरी सीट जीतने की रणनीति पर होगा मंथन !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 17, 2020/9:07 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को वोटिंग होगी। प्रदेश में एक सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस की तय है,तीसरी सीट पर दोनों ही दलों की जोर आजमाइश देखने को मिलेगी। कांग्रेस कैसे अपना दूसरा उम्मीदवार जिता सकती है इस पर रणनीति तय करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कल यानि 18 मार्च को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। कैबिनेट की ये बैठक कल शाम 4:00 बजे होगी आयोजित की गई है।
बैठक में राज्यसभा नॉमिनेशन को लेकर चर्चा होगी ।

ये भी पढ़ें- DGP अवस्थी का सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश, कहा- सर्चिंग में लाएं …

मध्यप्रदेश में सरकार पर संकट के बीच राज्यसभा सीटों के चुनाव पर भी बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है। दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ.सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन पर आपत्ति जताई है। रिटर्निंग आफिसर के सामने कांग्रेस और बीजेपी के वकीलों ने अपने तथ्य पेश किए हैं।

ये भी पढ़ें- सियासी घमासान के बीच मध्यप्रदेश में नए मुख्य सचिव की नियुक्ति, युवा…

इस संबंध में पूर्व महाधिवक्ता पुष्पेंद्र कौरव का बयान सामने आया है। कौरव ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने आपत्ति क्यों लगाई है, ये दिग्विजय सिंह ही बता सकते हैं । वहीं बीजेपी के दूसरे प्रत्याशी सुमेर सिंह सोलंकी पर लगाई आपत्ति पर बीजेपी के वकील कौरव ने कहा कि यह मामला भी तथ्यहीन है। सुमेर सिंह सोलंकी का इस्तीफा सरकार पहले ही स्वीकार कर चुकी है।

ये भी पढ़ें- CM हाउस में कांग्रेस विधायकों की बैठक, सियासी घटनाक्रम को लेकर बनेग…

बता दें की बीजेपी ने राज्यसभा सीटों के चुनाव लिए दोनों को अपना उम्मीदवार बनाया है। राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ.सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन पर कांग्रेस ने अपनी आपत्ति जताई है ।

 
Flowers