काशी विश्वनाथ मंदिर में जल्द लागू होगा ड्रेस कोड, ज्योतिर्लिंग को स्पर्श करने पहनना होगा ये विशेष परिधान | kashi vishwanath temple Administration Allied Dress code for touch Jyotirling

काशी विश्वनाथ मंदिर में जल्द लागू होगा ड्रेस कोड, ज्योतिर्लिंग को स्पर्श करने पहनना होगा ये विशेष परिधान

काशी विश्वनाथ मंदिर में जल्द लागू होगा ड्रेस कोड, ज्योतिर्लिंग को स्पर्श करने पहनना होगा ये विशेष परिधान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 13, 2020/9:21 am IST

बनारस: भगवान शंकर की 12 ज्योतिर्लिंगों में दर्शन के लिए करोड़ों भक्त दुनिया भर के लोग भारत आते हैं। वहीं, वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में शिवभक्तों की भीड़ देखते ही बनती है। लेकिन अब काशी विश्वनाथ मंदिर में ज्योतिर्लिंग को स्पर्श करने के लिए भक्तों को एक नए नियम का पालन करना होगा। बताया गया कि नियमों का पालन करने वालों को ही ज्योतिर्लिंग का स्पर्श करने का मौका मिलेगा। जबकि अन्य लोगों के लिए दर्शन मात्र की सुविधा होगी।

Read More: रेत माफिया की गुंडागर्दी, खनिज अधिकारी पर हमला, बाल बाल बचे अधिकारी और आरक्षक

दरअसल काशी विश्वनाथ मंदिर में ज्योतिर्लिंग को स्पर्श करने के लिए मंदिर बोर्ड ने ड्रेस कोड लागू करने का फैसला लिया है। बोर्ड के फैसले के अनुसार अब धोती-कुर्ता पहने पुरुष व साड़़ी पहनी महिलाओं को ही ज्योतिर्लिंग को स्पर्श करने के लिए बोर्ड द्वारा तय ड्रेस कोड में मंदिर में प्रवेश करना होगा। वहीं, जींस और पैंट-शर्ट पहनकर मंदिर आने वालों को सिर्फ दर्शन मात्र की अनुमति होगी। यह फैसला रविवार को मंदिर बोर्ड परिषद की बैठक में लिया गया है।

Read More: 10वीं पास युवाओं के लिए यहां निकली 6000 से अधिक पदों पर भर्ती, नहीं देनी होगी परीक्षा, मेरिट आधार पर होगी भर्ती

हालांकि अभी बोर्ड ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि मंदिर में ड्रेस कोड कब से लागू किया जाएगा। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आगामी कुछ दिनों में ही मंदिर प्रबंधन इस नए नियम को लागू कर सकता है।

Read More: सरकार का बड़ा फैसला, पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू करने के प्रस्ताव पर लगी मुहर, यहां सबसे पहले होगी तैनाती