लॉकडाउन में किक स्टार्ट, 9 हजार मजदूरों को दिया गया रोजगार, कोविड- 19 प्रोटोकॉल का भी किया जा रहा सख्ती से पालन | Kick start in lockdown 9 thousand laborers given employment Kovid-19 protocol is also being strictly followed

लॉकडाउन में किक स्टार्ट, 9 हजार मजदूरों को दिया गया रोजगार, कोविड- 19 प्रोटोकॉल का भी किया जा रहा सख्ती से पालन

लॉकडाउन में किक स्टार्ट, 9 हजार मजदूरों को दिया गया रोजगार, कोविड- 19 प्रोटोकॉल का भी किया जा रहा सख्ती से पालन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 22, 2020/6:52 am IST

उमरिया । जिले में लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार श्रमिकों को आजीविका चलाने मनरेगा के तहत निर्माण कार्य शुरू किया गया है। मनरेगा में कार्य के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क सिनेटाइजर के इस्तेमाल का आदेश दिया गया है। उमरिया में एक ही दिन में किक स्टार्ट करते हुए 9000 मजदूरों को रोजगार दिया गया है। पुणे से लौटे कछरवार निवासी मजदूर बेनी राय को रोजगार मिल गया है। जिससे वो बेहद खुश है, ऐसे 9 हजार मजदूरों को रोजगार मिला है जिस पर वो खुशी जता रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर…

उमरिया जिले में लाकडाउन के दौरान कामकाज बंद हो जाने के कारण मजदूरों की आजीविका पर बुरा प्रभाव पड़ रहा था । जिसको देखते कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी में कोविड- 19 प्रोटोकाल के तहत जिले में सोशल डिस्टेंसिंग मैनेज करते हुए मनरेगा के तहत ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्य शुरू करने की मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें- पृथ्वी दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देखभाल और करुणा के लिए …

मंगलवार को जिले भर की पंचायतों में शुरू किए गए कार्यो में 9000 हजार से अधिक मजदूरों को रोजगार प्रदान किया गया है। करकेली जनपद के ग्राम कछरवार में तालाब निर्माण का काम शुरू किया गया । जिसमें पुणे महाराष्ट्र से लौटे श्रमिकों को रोजगार दिया गया है। श्रमिकों की मानें तो लॉकडाउन के दौरान कामकाज बंद होने से उनकी आजीविका बुरी तरह से लड़खड़ा गई थी, लेकिन काम मिलने से उन्हें खुशी है । कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने बताया कि किक स्टार्ट मनरेगा के तहत एक ही दिन में जिले में 9 हजार से अधिक श्रमिकों को रोजगार दिया गया है।

 
Flowers