लोकसभा चुनाव 2019, 'कार्यकर्ताओं के पसंद का होगा कांग्रेस प्रत्याशी' | Lok Sabha Elections 2019, Congress candidates will be the choice of workers

लोकसभा चुनाव 2019, ‘कार्यकर्ताओं के पसंद का होगा कांग्रेस प्रत्याशी’

लोकसभा चुनाव 2019, 'कार्यकर्ताओं के पसंद का होगा कांग्रेस प्रत्याशी'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 15, 2019/4:16 am IST

रायपुर। विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। सरगुजा लोकसभा के 8 विधानसभा सीटों में से 8 पर कांग्रेस का कब्जा है। लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर काफी सतर्कता बरत रही है। यही कारण है कि पार्टी नेताओं ने साफ कर दिया है कि प्रत्याशी बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं के पसंद का होगा।

ये भी पढ़ें:दिव्यांगजन अब आसानी से करेंगे अपने मताधिकार का उपयोग, ‘मतदान केंद्रों में किए जाएंगे बेहतर 

कांग्रेसी नेताओं का यह भी मानना है कि अगर कोई प्रत्याशी वर्तमान विधायक भी है। और वह जीत सकता है तो विधायक को भी लोकसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है। पिछले 3 लोकसभा चुनाव पर नजर डालें। तो सरगुजा जिले में कांग्रेस की स्थिति काफी मजबूत नजर आती है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी थी। और यहां से भाजपा ने करीब डेढ़ लाख वोटों से जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें:एयरफोर्स टेस्टिंग, धमाकों की गूंज से दहला अमृतसर, घरों से बाहर निकल आए लोग, 

लोकसभा चुनाव 2019 में सीट को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर काफी सोच विचार कर रही है। पार्टी नेता बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं समेत ब्लॉक अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष समेत अन्य प्रकोष्ठ के प्रभारियों से प्रत्याशी चयन को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

 
Flowers