पुल से कूदकर युवक ने कर ली खुदकुशी, अपने मालिक के इंतेजार में 4 दिन तक पुल पर ही बैठा रहा कुत्ता | loyal pet dog waits on a bridge for four days after watching his owner kill himself by jumping into river dla

पुल से कूदकर युवक ने कर ली खुदकुशी, अपने मालिक के इंतेजार में 4 दिन तक पुल पर ही बैठा रहा कुत्ता

पुल से कूदकर युवक ने कर ली खुदकुशी, अपने मालिक के इंतेजार में 4 दिन तक पुल पर ही बैठा रहा कुत्ता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 9, 2020/11:28 am IST

बीजिंग: कुत्ते को सबसे वफादार जानवरों की सूची में रखा गया है और हो भी क्यों ने कई बार आपने कुत्ते की वफादारी की दास्तान आपने पढ़ी या देखी होगी। ऐसा ही एक मामला बीते दिनों सामने आया। जहां एक युवक ने खुदकुशी कर ली, जिसके बाद उसका पालतू कुत्ता मालिक के इंतेजार में 4 दिनों तक घटना स्थल पर ही बैठा रहा। इस दौरान कई बार कुत्ते को मृतक के परिजनों को ले जाने की कोशिश की लेकिन हर बार वह भड़क जाता था। इस कुत्ते की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वारयल हो रही है।

Read More: सरकारी नौकरी: वन विभाग में बड़ी संख्या में निकली भर्ती, 56000 तक होगा वेतन..देखिए पूरा विवरण

बताया गया कि चीन के वुहान में रहने वाला मिस्टर झू 30 मई को अपने कुत्ते के साथ सैर पर निकला था। इसी दौरान मिस्टर झू ने एक पुल से कुदकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस ने कुत्ते को हटाने की कोशिश की, लेकिन वे नाकामयाब रहे। इसके बाद झू के परिजनों ने भी उसे घर ले जाने की कोशिश की, लेकिन कुत्ता हर बार भड़क उठता था। वह कुत्ता अपने मालिक की इंतेजार में 4 दिन तक बैठा रहा। इसके बाद मृतक के दोस्तों ने वहीं पर ही उसकी देखभाल करना शुरू कर दिया।

Read More: ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना पॉजिटिव, उनकी मां भी हैं संक्रमित, दिल्ली में चल रहा इलाज

वुहान स्मॉल एनिमल प्रोटेक्शन एसोसिएशन के डायरेक्टर डू फैन बताते हैं कि मिस्टर झू नाम के एक शख्स ने इस कुत्ते को अडॉप्ट करने के लिए संपर्क किया था। हालांकि कुत्ता पुल छोड़कर कहीं जाने के लिए तैयार ही नहीं था। पुलिस के मुताबिक पुल के सीसीटीवी कैमरे से स्पष्ट है कि जब शख्स से आत्महत्या की तब ये कुत्ता उसके साथ ही था और उसने ये सब होता देखा है।

Read More: पाकिस्तानी मीडिया ने इस भारतीय मुख्यमंत्री की तारीफ में पढ़े कसीदे, कोरोना के खिलाफ रणनीति को बताया इमरान सरकार से बेहतर