विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए ड्रेस कोड, एक दिन खादी के कपड़े पहनकर आएंगे सभी विधायक | MP Government Decided dress code of winter Session of MP Assembly

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए ड्रेस कोड, एक दिन खादी के कपड़े पहनकर आएंगे सभी विधायक

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए ड्रेस कोड, एक दिन खादी के कपड़े पहनकर आएंगे सभी विधायक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 8, 2019/2:18 am IST

भोपाल: विधानसभा के शीतकालीन सत्र के किसी भी एक दिन सभी विधायक एक जैसा कुर्ता-पजामा व जैकेट में पहनेंगे। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उनकी याद में यह प्रयोग किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ विधानसभा में विधायकों के लिए ड्रेस कोड का प्रयोग हो चुका है। मध्य प्रदेश संभवत: पहली बार हाे रहा है।

Read More: शिक्षक ने छात्रा से की छेड़छाड़ और अश्लील बातें, गुस्साए ग्रामीणों और परिजनों ने पूरे स्कूल स्टाफ को बनाया बंधक

मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा का शीतकालीन सत्र संभवत: 17 दिसंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा। पहले यह प्रयाेग इसी अक्टूबर में विशेष सत्र आयोजित कर किया जाना था, अब आने वाले सत्र में एक दिन गांधीजी को समर्पित हाेगा। इसमें उनके दर्शन व विचारों पर चर्चा की जा सकती है। इसी दिन सभी विधायक एक जैसी ड्रेस में दिखेंगे।

Read More: दिल्ली दौरे से लौटे पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव, झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कही ये बड़ी बात…

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में गांधी जी की 150वीं जयंती पर 2 व 3 अक्टूबर को दो दिवसीय विशेष सत्र का आयोजन किया गया था। इसमें सभी पुरुष विधायक कोसे का कुर्ता-पजामा व जैकेट और महिला विधायक कोसे की साड़ी में सदन में पहुंची थीं।

Read More: IAS दिलीप वास​नीकर को रायपुर संभाग आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार

 
Flowers