अब बिजली ऑफिस में नहीं होगा बिल का भुगतान, ऐसे करना होगा पेमेंट, मिलेगी छूट | MP Online, ATP Machine, Common Service Center, Company Portal (Net Banking, Credit / Debit Card, UPI, ECS, EBPS, BBPS, Cash Card & Wallet etc., Paytm for Pay Electricity Bill

अब बिजली ऑफिस में नहीं होगा बिल का भुगतान, ऐसे करना होगा पेमेंट, मिलेगी छूट

अब बिजली ऑफिस में नहीं होगा बिल का भुगतान, ऐसे करना होगा पेमेंट, मिलेगी छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 26, 2021/10:20 am IST

रायसेन: मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने जानकारी दी है कि एक अप्रैल से कंपनी अपने केश काउण्टर बंद करने जा रही है। इसके विकल्प के तौर पर वर्तमान में चल रहे एमपी ऑनलाइन, कॉमन सर्विस सेन्टर, एटीपी मशीन, कंपनी के पोर्टल चवतजंस.उचब्र.पद (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, ईबीपीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड, वॉलेट, पेटीएम, गूगल पे, फोन पे आदि) एवं उपाय मोबाइल एप विकल्पों द्वारा बिल भुगतान की सुविधा उपभोक्ताओं को उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा चिन्हित स्थानों पर चयनित एजेंसियों को ऑनलाइन भुगतान के लिए अधिकृत किया जाएगा।

Read More: 5 नक्सलियों को मार गिराने का पुलिस ने किया दावा, एक इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर

कंपनी ऑनलाइन भुगतान के अन्य विकल्पों को उपलब्ध कराने पर भी विचार कर रही है। कंपनी ने यह स्पष्ट किया है कि चालू फरवरी-मार्च माह में मीटर रीडर को बिजली बिल भुगतान के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। इसलिए इन माहों में मीटर रीडर को बिजली बिल का भुगतान नहीं करें तथा यदि ऐसा कोई व्यक्ति कैश कलेक्शन के लिए उपभोक्ता के परिसर में आता है, तो उससे बिजली कंपनी का आईडी कार्ड जरूर मांगा जाए तथा संबंधित व्यक्ति की फोटो खींचकर रखें।

Read More: OTT प्लेटफॉर्म पर मिलीं 100 से ज्यादा पॉर्न फिल्में, हर बार नई अभिनेत्री से कराया काम, बदनामी के डर से कई ने छोड़ा शहर

ऑनलाइन भुगतान के फायदे
ऑनलाइन भुगतान पर 5 से 20 रुपये तक की छूट मिलेगी। उपभोक्ता को बिल भुगतान की तुरंत जानकारी मिलेगी। उपभोक्ताओं के समय की बचत होगी। बिल भुगतान के लिए बिजली ऑफिस नहीं जाना पड़ेगा। ऑनलाइन भुगतान किसी भी समय कहीं से भी किया जा सकेगा।

Read More: लाखों कमाने का मौका.. मोदी सरकार इस खेती के लिए देगी आधे पैसे, जानिए कैसे उठाए लाभ

ऑनलाइन भुगतान के विकल्प
एम.पी.ऑनलाईन, एटीपी मशीन, कॉमन सर्विस सेन्टर, कंपनी पोर्टल (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, ईबीपीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि), पेटीएम एप एवं बेवसाइट और उपाय मोबाइल एप।

Read More: पुलिस बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, 9534 पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें नोटिफिकेशन

 

 
Flowers