प्रदेश के इन जिलों में सोमवार से लग सकता है नाइट कर्फ्यू, दुकानों के समय में भी होगा बदलाव? मुख्यमंत्री ने की बड़ी बात | Night curfew may be imposed in these districts of the state from Monday, will there be a change in the time of shops? Chief Minister talked big

प्रदेश के इन जिलों में सोमवार से लग सकता है नाइट कर्फ्यू, दुकानों के समय में भी होगा बदलाव? मुख्यमंत्री ने की बड़ी बात

प्रदेश के इन जिलों में सोमवार से लग सकता है नाइट कर्फ्यू, दुकानों के समय में भी होगा बदलाव? मुख्यमंत्री ने की बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 13, 2021/8:42 am IST

भोपाल। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र, पंजाब के बाद अब मध्य प्रदेश भी पाबंदियों की जद में आने वाला है। अगर कोरोना के हालात ऐसे ही बेकाबू रहे तो राजधानी भोपाल और इंदौर में कल या परसों से नाइट कर्फ्यू का ऐलान हो सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में रविवार या सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल आज शाम 4 बजे असम दौरे पर जाएंगे, 16 मार्च तक 9 विधानसभा में करेंगे प्रचार.. उधर सीएम शि…

CM शिवराज सिंह ने कहा कि हमारे 10 जिले ऐसे है जहां कोरोना के पॉजिटिव प्रकरण आ रहे हैं, भोपाल, इंदौर और महाराष्ट्र से लगे जिलों में प्रकरण ज्यादा आ रहे हैं, हाल की क्षमता से 50% कम लोग ही शामिल होंगे। स्थिति पर हम नजर रखे हुए है, मास्क लगाना अनिवार्य होगा, आवश्यकता हुई तो भोपाल, इंदौर के बारे में फैसला लेंगे, रात में दुकानें कब तक खुले सोमवार को फैसला लेंगे।

शिवराज सिंह चौहान ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखें … इसे काबू करने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएंगे। रविवार और सोमवार से भोपाल और इंदौर में रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है।’ शुक्रवार की शाम राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर समीक्षा बैठक के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने यह बात कही।

ये भी पढ़ें: गोल्ड लोन घोटाले में मुख्य आरोपी SBI कैशियर राजीव पालीवाल का निधन, …

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से हवाई, ट्रेन या सड़क मार्ग से राज्य में आने वाले लोगों का थर्मामीटर से स्कैन किया जाना चाहिए। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। बीते दिनों दिनों से लगातार पंद्रह हजार के करीब नए केस मिल रहे हैं।बयान में कहा गया कि बैठक के दौरान महाराष्ट्र के लोगों के आगमन को प्रतिबंधित करने के तरीकों पर भी चर्चा की गई। चौहान ने अधिकारियों को कोरोना वायरस गाइडलाइन और नियम सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए। बता दें कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश में 603 नए मामले मिले थे।

ये भी पढ़ें: लाल परेड ग्राउंड में हुनर हाट का शुभारंभ, 21 तक जलेबी, कचौरी और कुल…

मध्य प्रदेश में कोरोना से सबसे खराब हालत इंदौर की हुई है। इंदौर में जहां 219 नए केस सामने आए, वहीं भोपाल में शुक्रवार को 138 नए कोरोना केस देखने को मिले। इस तरह से राज्य में कोरोना के कुल मामले 45079 पहुंच चुके हैं। इंदौर में अब तक 940 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि भोपाल में 621 लोगों की।