नक्सल के खिलाफ ऑपरेशन 'प्रहार' शुरु, पड़ोसी राज्यों से लगती सीमा पर हजारों जवान सर्चिंग में जुटे | Operation 'Prahar' starts against Naxalites Thousands of soldiers engaged in searching along the border with neighboring states

नक्सल के खिलाफ ऑपरेशन ‘प्रहार’ शुरु, पड़ोसी राज्यों से लगती सीमा पर हजारों जवान सर्चिंग में जुटे

नक्सल के खिलाफ ऑपरेशन 'प्रहार' शुरु, पड़ोसी राज्यों से लगती सीमा पर हजारों जवान सर्चिंग में जुटे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 20, 2020/1:32 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में सुरक्षाबलों के द्वारा साल 2020 का पहला ऑपरेशन प्रहार शुरू किया गया । मंगलवार शाम से शुरू हुए इस अभियान में की जानकारी देते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि यह अभियान तेलंगाना की सीमा से लगाकर महाराष्ट्र की सीमा तक एक साथ चलाया जा रहा है । जिसमें छत्तीसगढ़ की एसटीएफ और डीआरजी के लगभग 1400 जवान और सीआरपीएफ के कोबरा के 450 जवान शामिल हैं ।

ये भी पढ़ें- वाकई यहां अच्छे दिन आने वाले हैं, गरीबों को सालाना 72 हजार रुपए, कि…

यह अभियान माओवादियों के अत्यंत कोर एरिया किस्टारम और पामेड़ के बीच का इलाका है । इसके साथ ही अबूझमाड़ इलाके में एक साथ चलाया जा रहा है । इस अभियान में सुकमा के टोडामरका इलाके में एसटीएफ और डीआरजी के साथ हुई मुठभेड़ में एक माओवादी का शव मय हथियार के साथ बरामद हुआ है । 4 माओवादियों को गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है । इस घटना में एसटीएफ का एक जवान भी घायल हुआ है ।

ये भी पढ़ें- ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ करेंगे ताज का दीदार, दौरे का पूरा शेड्य…

इसके अलावा नारायणपुर जिले के पुसपाल इलाके के इकुल गांव के पास एसटीएफ और डीआरजी के साथ एक अन्य मुठभेड़ में एक माओवादी का शव एवं कुछ माओवादियों के घायल होने की सूचना है। ऑपरेशन अभी जारी है जिसमें कई टीमें बस्तर की सीमा के जंगलों में सर्चिंग में जुटी हैं। PHQ ने इस संबंध में देर रात विज्ञप्ति जारी की है।

 
Flowers