पगलाया पाकिस्तान, सड़कों और पार्कों के नाम कश्मीर रखने का ऐलान.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 17 Aug 2019 08:46 AM, Updated On 17 Aug 2019 08:46 AM

नई दिल्ली। यूएन में जम्मू कश्मीर मसले पर चीन और पाकिस्तान की चालाकी काम नहीं आई तो पाक ने अपने पंजाब प्रांत से लगी सड़कों और पार्कों के नाम कश्मीर रखने का ऐलान किया है। भारत सरकार द्वारा संविधान का अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद कश्मीर के लोगों के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए पाकिस्तान सरकार ने यह फैसला लिया है। पाकिस्तानी पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- मस्जिद में हुआ बड़ा धमाका, 5 लोगों की मौत 15 घायल

भारत ने पांच अगस्त को संविधान का अनुच्छेद 370 समाप्त कर दिया और जम्मू एवं कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला लिया। इस कदम से पाकिस्तान बौखला गया है। दूसरे की जमीन पर अपना हक जमाने वाले पाकिस्तान को यूएन से भी झटका लगा है। जम्मू कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र ने चीन और पाकिस्तान को झटका दे दिया है।

पढ़ें- 'कंगाल' पाक को अमेरिका ने दिया एक और झटका, आर्थिक मदद में की आधी कट...

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू-कश्मीर मसले पर हुई अनौपचारिक चर्चा में भारत को बदनाम करने की चीन-पाकिस्तान की कोशिश पूरी तरह विफल हो गई। बैठक में जहां रूस, अमेरिका सहित लगभग सभी देश भारत के साथ खड़े रहे तो चर्चा खत्म होने के बाद भारत ने पूरी दुनिया के सामने अपना रुख एक बार फिर साफ कर दिया है।

पढ़ें- UNSC की अनौपचारिक बैठक में चीन-पाक को झटका, भारत ने कहा- अंतकवाद के...

भारत ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना भारत का आंतरिक मामला है और इससे अंतरराष्ट्रीय समुदाय का कोई सरोकार नहीं है। यूएन में भारत के प्रतिनिधि अकबरुद्दीन ने मीडिया के सामने आकर भारत का मजबूती से पक्ष रखा। ताजे घटनाक्रम से बेफिक्र भारत ने कहा कि वह कश्मीर पर हुए तमाम अंतराष्ट्रीय समझौतों का सही तरीके से पालन कर रहा है। कुछ लोग अपनी विचारधारा का प्रचार करने के लिए कश्मीर में स्थिति को भयावह बताने की कोशिश कर रहे हैं।

पढ़ें- कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को एक बार फिर करारा जबाव, भारत के पक्ष में खड़े हु..

IFS बजाज को सस्पेंड करने के फैसले को बताया गलत

 

Web Title : Pakistan Kashmir will be named after the roads and parks of Punjab province

जरूर देखिये