बड़ी खबर: पदयात्रा कर रहे ​किसानों को किया कैद, SDM ने कहा- सभी के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई | Rajim Farmers are performing against Bhupesh government

बड़ी खबर: पदयात्रा कर रहे ​किसानों को किया कैद, SDM ने कहा- सभी के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

बड़ी खबर: पदयात्रा कर रहे ​किसानों को किया कैद, SDM ने कहा- सभी के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 4, 2019/6:21 am IST

राजिम। धान का भुगतान नहीं मिलने से परेशान होकर विरोध में पदयात्रा कर रहे किसानों को SDM के निर्देश पर जेल में कैद कर लिया है। मंडी गेट परिसर में ही अस्थायी जेल बनाकर किसानों को कैद कर लिया है। इस मामले में एसडीएम ने कहा है कि पदयात्रा के लिए किसानों ने अनुमति नहीं ली है। बिना अुनमति के प्रदर्शन कर वाले किसानों पर कार्रवाई की जाएगी।

Read More news:  चार माह से किसानों को नहीं मिला धान का भुगतान, पदयात्रा कर सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करने पहुंचे…

आपको बता दें कि राजिम इलाके के 100 से अधिक किसानों ने 4 माह पहले राजिम कृषि उपज मंडी में अपना धान बेचा था। धान बेचने के 4 माह बीत जाने के बाद भी किसानों को भुगतान नहीं किया गया है। पेमेंट नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। परेशान ​होकर सभी किसान पदयात्रा कर रायपुर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि किसानों ने जनप्रतिनिधि और प्रशासन के अधिकारियों से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंतत: पेरशान होकर किसानों ने राजिम से लेकर रायपुर तक पदयात्रा की तैयारी कर रहे हैं।

Read More:17 गायों की मौत, SDM के प्रस्ताव पर पटवारी सस्पेंड, पहले ही गिर चुक…

किसानों की बात करने वाली भूपेश सरकार के खिलाफ अब किसानों का गुस्सा नजर आ रहा है। पहली बार है जब इतनी बड़ी तादाद में किसान भूपेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पर उतारू हो गई है। आपको बातदें कि सीएम भूपेश ने किसानों की स्थिति सुधारने के लिए 2500 रूपए में धान खरीदी के साथ ही अब बोनस देने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर भुगतान नहीं मिलने से किसान हलाकान हैं।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/m_YJVwFSmMw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers