दूरदर्शन में धूम मचाने के बाद रामायण और महाभारत फिर से री-टेलीकास्ट, इन चैनल्स पर देख सकते हैं आप.. | Ramayana and Mahabharata re-telecast again, you can watch these channels

दूरदर्शन में धूम मचाने के बाद रामायण और महाभारत फिर से री-टेलीकास्ट, इन चैनल्स पर देख सकते हैं आप..

दूरदर्शन में धूम मचाने के बाद रामायण और महाभारत फिर से री-टेलीकास्ट, इन चैनल्स पर देख सकते हैं आप..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 5, 2020/9:15 am IST

नई दिल्ली। लॉकडाउन में रामायण और महाभारत के प्रसारण पर मिली अपार सफलता के बाद अब इन दोनों धार्मिक धारावाहिकों को निजी चैनल्स ने री-टेलीकास्ट करने का ऐलान किया है। 

पढ़ें- सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर ‘पाताल लोक’ का ट्रेलर हुआ रिलीज , देखिए Video

दूरदर्शन को जिस तरह रामायण-महाभारत की वजह से टीआरपी में फायदा मिला है, उसे देखते हुए निजी चैनल काफी प्रभावित हुए। इसीलिए इन दोनों शोज को लेकर निजी चैनलों के बीच होड़ सी मच गई।

पढ़ें- भतीजी ने प्रियंका चोपड़ा को दिया प्रिटी प्रिंसेस लुक, देखें वायरल ह…

स्टार प्लस और कलर्स पर 4 मई से दोनों धारावाहिकों को री-टेलीकास्ट किया जा रहा है। बीआर चोपड़ा की महाभारत कलर्स पर हर दिन टेलीकास्ट की जाएगी। महाभारत की ये गाथा हर दिन रात 7-9 बजे दिखाई जाएगी। लगातार 2 घंटे और सातों दिन महाभारत को दर्शक देख पाएंगे।

पढ़ें- रामायण के ‘रावण’ के बारे में सोशल मीडिया में फैली खबरों पर आया जवाब…

वहीं स्टारप्लस पर मर्यादा पुरुषोत्तम राम की अनोखी कहानी 4 मई से सोमवार से रविवार शाम 7.30 बजे टेलीकास्ट होगी। इसमें अरुण गोविल, दीपिक चिखलिया, अरविंद त्रिवेदी और सुनील लहरी ने मुख्य भूमिका निभाई है।

पढ़ें- दबंग सलमान खान गरीबों की कर रहे मदद, जैकलीन और यूलिया संग मिलकर किय.

दूरदर्शन पर इस रामायण को काफी पसंद किया गया। 33 सालों बाद जब रामानंद की रामायण टेलीकास्ट हुई तो इसने इतिहास रच दिया। टीआरपी के मामले में  रामायण ने हॉलीवुड के सबसे पॉपुलर सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स को भी पीछ कर दिया है।