बदले मौसम के बाद चिल्फी घाटी में हुई बर्फबारी, छत्तीसगढ़ के जिलों में 2 दिनों से हो बारिश | Snow Falls in Chilfi Ghati and Rain fall in Various district of Chhatisgarh

बदले मौसम के बाद चिल्फी घाटी में हुई बर्फबारी, छत्तीसगढ़ के जिलों में 2 दिनों से हो बारिश

बदले मौसम के बाद चिल्फी घाटी में हुई बर्फबारी, छत्तीसगढ़ के जिलों में 2 दिनों से हो बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 2, 2020/5:43 am IST

रायपुर: अचानक बदले मौसम में चलते प्रदेश के कई इलाके में ठंड का कहर लगातार जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में पिछले 36 घंटे से बारिश हो रही है। बारिश के चलते घना कोहरा छाया हुआ है और शीतलहर भी चल रही है। बारिश और ठंड के चलते लोग घरों में दुबक कर रह गए हैं। वहीं, कुछ जगहों पर अलाव का सहारा भी लिया जा रहा है।

Read More: नए साल के जश्न में नियम कायदे भूले RTI एक्टिविस्ट भूपेंद्र सिंह, नशे में धुत्त होकर चला रहे थे वाहन, पुलिस ने दबोचा

जानकारी के अनुसार पेंड्रा इलाके में पिछले 36 घंटे से रुक-रुककर बारिश हो रही है। बदलते मौसम के चलते पेंड्रा गौरेला मरवाही में घने बादल और कोहरा छाए हुए हैं। बारिश के चलते शीतलहर और कोहरे ने लोगों को घरों में दुबका दिया है। बताया गया कि अमरकंटक, गौरेला, पेंड्रा, मरवाही इलाके में पिछले 36 घंटे से बारिश हो रही है। पेंड्रा का तापमान 10 डिग्री और अमरकंटक 7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

Read More: होली क्रॉस स्कूल के बच्चों की अनूठी पहल को देखकर खुद को रोक नहीं पाए पीएम मोदी, ट्वीट कर की सराहना

ऐसा ही कुछ हाल कवर्धा, बलरामपुर और लोरमी का भी हाल है। खबर मिल रही है कि कवर्धा में शहर सहित वनांचल क्षत्रों में जमकर बारिश हुई है। साथ ही चिल्फी और आस-पास के इलाकों में बर्फ बारी भी हुई है। बारिश के चलते धान खरीदी केंद्रों तक धान लेकर पहुंचे किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Read More: 4 जनवरी तक नर्सरी से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं की छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किया स्कूल बंद रखने का निर्देश

बलरामपुर जिले में भी पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ठंड के चलते शासकीय कामकाज भी प्रभावित हो रहा है।

Read More: दिवंगत कांग्रेस नेता शेख गफ्फार की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने बिलासपुर जाएंगे सीएम भूपेश बघेल

कोरबा में बारिश के चलते स्कूल कॉलेजों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है। जिला कलेक्टर ने बारिश के बाद निर्देश जारी करते हुए जिले के सभी स्कूल कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। कई स्कूलों में आदेश देर से पहुंचने पर बच्चों को बुला लिया गया था। लेकिन आदेश मिलने के साथ ही स्कूलों में छुट्टी कर दी गई।

Read More: पशुपालन विभाग ने ‘बर्ड फ्लू’ के लिए प्रवासी पक्षियों को ठहराया जिम्मेदार, कहा- इन्ही के चलते मुर्गी और अंडे हुए संक्रमित