आचार संहिता के बाद भी धड़ल्ले से जारी किए जा रहे टेंडर, चुनाव आयोग ने किया जवाब तलब | Tender being released after the code of conduct Election Commission summed up the reply

आचार संहिता के बाद भी धड़ल्ले से जारी किए जा रहे टेंडर, चुनाव आयोग ने किया जवाब तलब

आचार संहिता के बाद भी धड़ल्ले से जारी किए जा रहे टेंडर, चुनाव आयोग ने किया जवाब तलब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 25, 2019/1:13 pm IST

जबलपुर। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद भी मध्यप्रदेश के सरकारी विभागों द्वारा धड़ल्ले से टेंडर जारी किए जाने पर निर्वाचन आयोग ने कड़ा रुख अपनाया है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने मुख्य सचिव एस आर मोहंती को एक पत्र लिखा है और उनसे जवाब तलब किया है।

ये भी पढ़ें- जेट एयरवेज के चेयरमैन ने पत्नी सहित दिया इस्तीफा, आर्थिक संकट के दौ…

कांताराव ने मुख्य सचिव मोहंती से पूछा है कि चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद भी प्रदेश सरकार के 27 विभागों ने 600 से ज्यादा टेंडर कैसे जारी कर दिए। कांताराव ने मुख्य सचिव से कहा है कि वो बिना अनुमति टेंडर जारी करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाई कर अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपें।

ये भी पढ़ें-राज्यपाल आनंदीबेन ने कान्हा-किसली में किया बाघ का दीदार, चुनावी सरग…

बता दें कि भाजपा की ओर से शांतिलाल लोढ़ा और एसएस उप्पल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की थी कि 11 मार्च से 13 मार्च के बीच कई विभागों के अधिकारियों ने निर्माण कार्यों और नई योजनाओं सहित खरीदी के टेंडर जारी कर दिए हैं। शिकायत में कहा गया है कि बिना आयोग की अनुमति लिए जारी किए गए टेंडर्स के जरिए भ्रष्टाचार किया गया है और इसके पीछे मतदाताओं को प्रभावित करने की भी मंशा हो सकती है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने मुख्य सचिव से जवाब मांगा है, जिससे सरकारी महकमों में हड़कंप के स्थिति है।

 
Flowers