धर्म स्वातंत्र्य कानून बनते ही सामने आया लव जिहाद का केस, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- नए कानून के तहत होगी कार्रवाई | The case of love jihad surfaced as soon as religious freedom became law

धर्म स्वातंत्र्य कानून बनते ही सामने आया लव जिहाद का केस, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- नए कानून के तहत होगी कार्रवाई

धर्म स्वातंत्र्य कानून बनते ही सामने आया लव जिहाद का केस, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- नए कानून के तहत होगी कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : December 29, 2020/7:55 am IST

भोपाल। कोलार के एक मंदिर में अपना धर्म छिपाकर युवती से शादी करने की कोशिश करने वाले युवक के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी साफ कर दिया है कि अब आरोपी के खिलाफ लव जिहाद पर बने नए कानून के तहत कार्रवाई होगी।

Read More News: CG Ki Baat: बारदान बिन ‘किसान’…कैसे बिकेगा धान! किसानों को सता रही चिंता, तय

दरअसल आरोपी युवती से शादी करने के लिए रफीक से रवि बन गया था। उसने इसके लिए फर्जी आधार कार्ड भी बनवा लिया था। पुलिस के अनुसार औबेदुल्लागंज इलाके में रहने वाली 23 साल की युवती चार साल पहले बीमार थी। उसे चलने फिरने में परेशानी होती थी।

Read More News: खुड़मुड़ा हत्याकांड मामले में जांच के लिए MP से बुलाई गई फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम, CCTV फुटेज से भी मिले अहम क्लू

इस दौरान होशंगाबाद निवासी 23 वर्षीय युवक उसकी पैरों की मालिश करने के लिए आया करता था। उसने अपना नाम रवि यादव बताया था। करीब साल भर पहले युवती के घरवालों ने उसे मोबाइल दिया था, जिससे वो रवि से बात करने लगी। इस दौरान रवि ने युवती से अपने प्रेम का इजहार करते हुए शादी की बात की। परिचय के लिए आरोपित ने अपना आधार कार्ड दिया था।

Read More News: MP Ki Baat: MP में घमासान…स्थापना Vs विसर्जन! विपक्ष की रणनी

बाद में परिवार वाले भी शादी के लिए तैयार हो गए। रविवार 27 दिसंबर को एक मंदिर में शादी होना तय हुआ। शादी से पहले एक हिंदू संगठन के लोगों को रफीक की असलियत की भनक लग गई और उन्होंदने पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस युवक को लेकर थाने आ गई थी।

Read More News: नए साल से पहले बसंत विहार इलाके में देह व्यापार का खुलासा, बिहार की दो युवतियां और एक 

 
Flowers