तेलीबांधा चौक का बदलेगा स्वरूप, मेक इन इंडिया का प्रतीक शेर को किया जाएगा शिफ्ट | The design of Telibandha Chowk will change

तेलीबांधा चौक का बदलेगा स्वरूप, मेक इन इंडिया का प्रतीक शेर को किया जाएगा शिफ्ट

तेलीबांधा चौक का बदलेगा स्वरूप, मेक इन इंडिया का प्रतीक शेर को किया जाएगा शिफ्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : February 25, 2020/3:09 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। राजधानी रायपुर के तेलीबांधा चौक का स्वरुप बहुत जल्द बदला-बदला सा नजर आएगा। चौक पर बने मेक इन इंडिया का प्रतीक गतिशील शेर को हटाने की तैयारी चल रही है। वहां से शेर को हटाकर नवा रायपुर में रखा जाएगा, ताकि लोग उसे वहां देख सके।

पढ़ें- बजट सत्र : धान खरीदी में वादा खिलाफी पर विपक्ष एकजुट, सदन में काले कपड़े पहनकर विधायक जताएंगे विरोध

चौक पर बने गार्डन को भी तोड़ा जाएगा ताकि चौक को और चौड़ा किया जा सके। तेलीबांधा चौक को 50-60 फीट चौड़ा करने की तैयारी है, इसलिए वहां पर लगे सिग्नल को हटाया जाएगा और डिवाइडर को भी तोड़कर खिसकाया जाएगा। साथ ही नए बन रहे तेलीबांधा थाने को भी थोड़ा पीछे कर इस चौक को एक आदर्श चौक बनाने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

पढ़ें- राजधानी में खपाई जा रहीं नकली और प्रतिबंधित दवा, जानलेवा दवाइयों का.

इसके लिए पीडब्ल्यूडी और स्मार्ट सिटी ने चौक के सर्वे का काम पूरा कर लिया है और जल्द वहां पर काम शुरू किया जाएगा। चौक का डिजाइन वहां के ट्रैफिक दबाव को ध्यान में रखकर किया जाएगा, क्योंकि वहां 24 घंटे ट्रैफिक का दबाव रहता है।

पढ़ें- राजधानी समेत छत्तीसगढ़ के कई इलाकों झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने आगाम…

फिलहाल चौक में क्या-क्या सुधार करना है, इसकी एक रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। इस पुरी कवायद में पीडब्ल्यूडी, एनएचआई, स्मार्ट सिटी और ट्रैफिक पुलिस ने सर्वे के बाद रिपोर्ट तैयार कर जमा कर दी है।

 
Flowers