अगले कुछ घंटे में देश के इन 9 राज्यों के मौसम में होगा बड़ा परिवर्तन, होगी भारी बारिश, टूट सकता है रिकॉर्ड | There will be a big change in the weather of these 9 states of the country in the next few hours, there will be heavy rain

अगले कुछ घंटे में देश के इन 9 राज्यों के मौसम में होगा बड़ा परिवर्तन, होगी भारी बारिश, टूट सकता है रिकॉर्ड

अगले कुछ घंटे में देश के इन 9 राज्यों के मौसम में होगा बड़ा परिवर्तन, होगी भारी बारिश, टूट सकता है रिकॉर्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : August 1, 2020/7:18 am IST

रायपुर। जुलाई महीने में बिहार में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। वहीं दूसरी ओर देश के अन्य राज्य बारिश के तरस रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने अगस्त महीने में देश के सभी राज्यों में रिकार्ड बारिश की संभावना जताई है।

Read More News : उरी सर्जिकल स्ट्राइक का अनदेखा पहलू जो अब आया सामने

मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि एक अगस्त को देश के नौ राज्यों के 160 शहरों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। इनमें मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के आलवा उत्तरप्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, झारखंड़ महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक राज्यों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है।

Read More News :अमेरिका में भी Tik Tok बैन, ट्रंप ने कहा- एप के जरिए जासूसी कर रहा था चीन
छत्तीसगढ़ की मौसम की बात करें तो प्रदेश में एक जून से अब तक राज्य में 545.2 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा बनाये गये राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा संकलित जानकारी के अनुसार यह​ रिकार्ड दर्ज हुआ है। वहीं पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने से गर्मी बढ़ गई है। फिलहाल मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे बाद बारिश होने की उम्मीद है।

Read More News :उमा भारती को भूमि पूजन में शामिल होने मिला न्योता, राम मंदिर आंदोलन में ऐसे दिया था पुलिस को चकमा, सिर मुंडवा कर पहुंच गई थी अयोध्या
इधर मध्यप्रदेश में भी जुलाई माह में उम्मीद से कम बारिश हुई है। इस कारण से राजधानी भोपाल, सहित अन्य बड़े शहरों में फिर से गर्मी बढ़ गई है। उमस भरी गर्मी से लोगों की सेहत पर सीधा असर पड़ रहा है। इंदौर शहर में बारिश के लिए राजनीतिक नेताओं ने हवन यज्ञ सहित पूजा कर भगवान से बारिश की प्रार्थना की है। फिलहाल अगस्त के पहले सप्ताह में बारिश के आसार है।

Read More News:  रिया चक्रवर्ती को इस मंत्री ने बताया ‘विषकन्या’, सुशांत सुसाइड केस की सीबीआई जांच कराने की मांग

 
Flowers