मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर उतरे हजारों लोग, बोले जब तक लिखित में नहीं मिलेगा आदेश बंद नहीं करेंगे प्रदर्शन | Thousands of people protest the demand of compensation

मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर उतरे हजारों लोग, बोले जब तक लिखित में नहीं मिलेगा आदेश बंद नहीं करेंगे प्रदर्शन

मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर उतरे हजारों लोग, बोले जब तक लिखित में नहीं मिलेगा आदेश बंद नहीं करेंगे प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 16, 2019/8:10 am IST

भोपाल। बाढ़ प्रभावित हजारों लोग मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार ने विस्थापित तो कर दिया लेकिन मुआवजे नहीं दिया है। सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है। लेकिन अभी तक बाढ़ प्रभावितों को इसका लाभ नहीं मिला है।

Read More News: उड़ान भरते ही मिग -29 K लड़ाकू विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट बाल-बाल …

दरअसल गुजरात की सीमा पर नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध में बढ़े जलस्तर के बाद कई घर डूब गए थे। जिससे कई लोगों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं आज उन लोगों का गुस्सा राजधानी भोपाल में देखने को मिला।

Read More News:अगले शिक्षण सत्र से सभी सरकारी स्कूलों में होगी अंग्रेजी माध्यम में…

डेढ हजार से भी ज्यादा की संख्या में लोग भोपाल पहुंचे और नर्मदा भवन का घेराव किया। हालांकि भारी पुलिस बल ने उन्हे भवन के अंदर जाने से रोक दिया। नर्मदा आंदोलन की अगुवाई कर रही मेधा पाटकर का साफ कहना है कि इस बार आश्वासन से काम नहीं चलेगा। जब तक लिखित आदेश नहीं दिए जाएगें तब तक हम सभी भोपाल नहीं छोड़ेगें। समस्या केवल मुआवजे तक ही सीमित नहीं है बल्कि अस्थाई पुनर्वास केंद्रों में रह रहे लोगों के लिए जिला प्रशासन ने भोजन देना करीब एक महीने से बंद कर दिया है। मवेशियों के लिए भी चारा नहीं दे रहे हैं। इस बात से लोग ज्यादा परेशान हैं। उनका कहना है कि कोई सरकार हमारे लिए कुछ नही करना चाहती।

Read More News:महाराष्ट्र में बनी बात, NCP-कांग्रेस-शिवसेना के बीच हुआ समझौता, कभी…

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/Ce1U_EUDaLE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>