बाघ को पकड़ने लाया गया प्रशिक्षित हाथी, अब गन्ने के खेत में किया गाय का शिकार | Trained elephant brought to catch tiger, now hunted cow in sugarcane field

बाघ को पकड़ने लाया गया प्रशिक्षित हाथी, अब गन्ने के खेत में किया गाय का शिकार

बाघ को पकड़ने लाया गया प्रशिक्षित हाथी, अब गन्ने के खेत में किया गाय का शिकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 5, 2020/8:35 am IST

बालोद, छत्तीसगढ़। बालोद के लाटाबोड़ इलाके में बाघ की मौजूदगी की खबर सामने आई है। बाघ को सुरक्षित पकड़ने के लिए वन विभाग ने प्रशिक्षित हाथी मंगवाया है। लाटाबोड़ गांव में गन्ने के खेत में गाय का शव मिला है।

पढ़ें- 45 साल बाद सहायक शिक्षक को मिला न्याय, 1 लाख मुआवजा और 12% सालाना स…

शव देखने के बाद बाघ द्वारा शिकार की आशंका जताई जा रही है। गन्ने के खेत के आसपास ही बाघ की मौजूद हो सकता है। इसलिए वन विभाग ने इसे सुरक्षित पकड़ने के लिए प्रशिक्षित हाथी मंगाया है। हाथी के सहारे बाघ को ट्रैंकुलाइज करने की कोशिश की जाएगी।

पढ़ें- कांग्रेस में मेयर पद को लेकर विधायक और पार्षद आमने-सामने, प्रत्याशी…

साल 2011 राजनांदगांव जिले के कुछ गांवों में बाघ मवेशियों का शिकार किया था। हफ्तेभर बाद भी वन विभाग बाघ को पकड़ने में नाकाम रहा। बाघ ने फिर एक महिला का शिकार किया। इस घटना से उग्र आसपास के गांव वालों ने बाघ को वन विभाग के सामने ही पीट पीटकर मार डाला था। लिहाज इस बार वन विभाग कोई खतरा मोड़ नहीं लेना चाहता। वन विभाग ने प्रशिक्षित हाथी के जरिए अब बाघ के लोकेशन पर पहुंचकर उसे ट्रैंकुलाइज करने की कोशिश में लगा है।

पढ़ें- नामी बदमाश था मृतक नारियल कारोबारी, दो दोस्तों ने ही की थी हत्या, ल…

जान जोखिम में डाल रहे लोग

 
Flowers