बाबा रामदेव ने सरकार से की गुजारिश, आने वाले समय में किसी सन्यासी को भी मिले भारत रत्न | Yog Guru Ramdev: Durbhagya hai 70 saalo mein ek bhi sanyasi ko Bharat Ratna nahi mila

बाबा रामदेव ने सरकार से की गुजारिश, आने वाले समय में किसी सन्यासी को भी मिले भारत रत्न

बाबा रामदेव ने सरकार से की गुजारिश, आने वाले समय में किसी सन्यासी को भी मिले भारत रत्न

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 27, 2019/4:40 am IST

देहरादून। योगगुरु बाबा रामदेव ने 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामना देते हुए। सरकार से निवेदन भी किया है कि अगली बार किसी सन्यासी को भी भारत रत्न दिया जाए।

उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न देने का स्वागत किया। और साथ ही यह भी खेद प्रगट किया कि आज़दी के 70 साल हो गए लेकिन देश में कभी किसी सन्यासी को आज तक भारत रत्न प्रदान नहीं किया गया।उन्होंने महर्षि दयानंद सरस्वती, स्वामी विवेकानंद , या शिवकुमार स्वामी जैसे कई संन्यासी का नाम लेते हुए कहा कि इन लोगों ने भी अभूतपूर्व कार्य किए हैं जो भारत रत्न पाने के योग्य है।

ये भी पढ़ें –एसडीएम के औचक निरीक्षण से हुआ फर्जीवाड़े का पर्दाफाश

ज्ञात हो कि योगगुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को भारत के 70वें गणतंत्र दिवस पर हरिद्वार स्थित पतंजलि फेज-1 में 108 फुट ऊंचे विशाल तिरंगे का ध्वजारोहण किया। इस मौके पर आचार्य बालकृष्ण और पतंजलि परिवार के करीब 8 हजार कर्मचारी और छात्र उपस्थित थे। इस दौरान रामदेव ने कहा कि अभी राजनीतिक और आर्थिक आजादी मिलनी बाकी है।