Team India will not reach semi-finals even if New Zealand loses!

सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाएगी Team India! Afghanistan की जीत दे सकता है बड़ा झटका

New Zealand हारी तो भी सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाएगी Team India!! Team India will not reach semi-finals even if New Zealand loses!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 7, 2021/3:13 pm IST

नई दिल्ली: Team India not reach semifinal भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड के साथ हुए मैच में जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की एक और उम्मीद बनी है। लेकिन अभी भी भारतीय टीम के साथ ही सभी फैंस को आज होने वाले न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैच पर टिकी हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड की हार से टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश पा लेगी। लेकिन अफगानिस्तान की हार के बाद भी टीम इंडिया के सेमीफाइनल पहुंचने में पेंच फंस सकता है। क्योंकि अफगानिस्तान की न्यूजीलैंड पर बहुत बड़ी जीत टीम इंडिया के लिए घाटे का सौदा भी हो सकती है।

Read More: BJP कार्यकर्ता की बेरहमी से चाकू मारकर उतारा मौत के घाट, वारदात से इलाके में तनाव 

Team India not reach semifinal अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच में आए नतीजे से क्या-क्या हो सकता है, इसको लेकर ICC ने अपनी वेबसाइट पर सभी पहलुओं की बात की है। आइए जानते हैं कि टीम इंडिया के सेमिफाइनल पहुंचने को लेकर क्या पेंच है।

Read More: प्रधानमंत्री बनने पर सबसे पहले आप क्या करेंगे? राहुल गांधी ने दिया ये जवाब 

अगर न्यूजीलैंड जीता तो…
अभी न्यूजीलैंड के कुल 6 प्वाइंट हैं, ऐसे में अगर अफगानिस्तान को वह हरा देता है तो सीधे-सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। न्यूजीलैंड को फिर किसी नेट-रनरेट वगैरह की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए नामीबिया वाले मैच के भी कोई मायने नहीं रहेंगे।

Read More: माता मंदिर के दर्शन कर लौट रही कार 150 फीट नीचे खाई में गिरी, 3 महिलाओं सहित 5 की मौत

अगर अफगानिस्तान जीता तो…
अफगानिस्तान अगर कोई चमत्कार करता है और न्यूजीलैंड को हरा देता है, तब टीम इंडिया के लिए फायदा हो सकता है। फिर भारत भी नामीबिया को हरा देता है, तब ऐसा होने पर अफगानिस्तान, भारत और न्यूजीलैंड के 6-6 प्वाइंट होंगे। ऐसे में सेमीफाइनल की टिकट नेट-रनरेट से तय होंगी, ऐसे में इंडिया का फायदा होगा और वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। अफगानिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है, फिर बाद में भारत भी नामीबिया को बड़े अंतर से मात देता है तो वह नेट-रनरेट की मदद से सेमीफाइनल की टिकट तय कर लेता है।

Read More: बिलासपुर के उद्योगपति से 37 लाख की धोखाधड़ी, राइस ब्रान ऑयल को लेकर हुआ था सौदा 

• न्यूजीलैंड: 6 प्वाइंट, +1.277 नेट रनरेट
• भारत: 4 प्वाइंट, +1.619 नेट रनरेट
• अफगानिस्तान: 4 प्वाइंट, +1.481 नेट रनरेट

Read More: छात्राओं के वॉशरूम में हिडन कैमरा लगाकर रिकॉर्डिंग कर रहा था स्कूल प्रबंधन, कहा- निगरानी के उद्देश्य किया ऐसा

टी-20 क्रिकेट में कब क्या हो जाए, किसी को नहीं मालूम। अगर अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को एक बड़े अंतर से हराती है, जिससे उसके नेट-रनरेट में बड़ा फायदा होता है तब वह भी सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार बन जाएगी। क्योंकि अभी भी अफगानिस्तान और भारत के बीच नेट-रनरेट में कोई बड़ा अंतर नहीं है। ऐसे में नामीबिया सोमवार को होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम के सामने कोई बड़ा उलटफेर कर देता है और टीम इंडिया वो मैच गंवा देती है, तब अफगानिस्तान की टिकट पक्की हो सकती है।

Read More: नए कृषि कानून वापस लेगी केंद्र सरकार ? दिवाली तोहफा का हवाला देकर बसपा प्रमुख ने की ये मांग