भाजपा के पूर्व सांसद रवींद्र कुशवाहा ने सलेमपुर में हार के लिए पार्टी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया |

भाजपा के पूर्व सांसद रवींद्र कुशवाहा ने सलेमपुर में हार के लिए पार्टी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया

भाजपा के पूर्व सांसद रवींद्र कुशवाहा ने सलेमपुर में हार के लिए पार्टी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया

:   Modified Date:  June 18, 2024 / 12:49 AM IST, Published Date : June 18, 2024/12:49 am IST

बलिया (उप्र), 17 जून (भाषा) सलेमपुर लोकसभा सीट पर करीब 3500 मतों के अंतर से हार का सामना करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद रवींद्र कुशवाहा ने अपनी हार के लिए उत्तर प्रदेश की ग्रामीण विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम और पार्टी के बलिया के जिलाध्यक्ष संजय यादव को जिम्मेदार ठहराया है।

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में संपन्‍न हुए सलेमपुर लोकसभा सीट पर कुशवाहा समाजवादी पार्टी के रमाशंकर राजभर से 3573 मतों के अंतर से पराजित हो गये। कुशवाहा इस सीट पर 2014 और 2019 में निर्वाचित हुए थे।

कुशवाहा ने आरोप लगाया कि ग्रामीण विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम और पार्टी के बलिया के जिलाध्यक्ष संजय यादव ने सुनियोजित साजिश कर उन्हें चुनाव में हरवाया।

वहीं, विजय लक्ष्मी गौतम ने आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव में ईमानदारी से प्रयास किया और पार्टी हार के कारणों की समीक्षा करेगी।

हालांकि संजय यादव का जवाब नहीं मिल सका।

देवरिया जिले में आने वाली सलेमपुर लोकसभा सीट में इस जिले की दो विधानसभा सीटें भाटपाररानी और सलेमपुर आती हैं, जबकि बेल्‍थरारोड, सिकंदरपुर और बांसडीह सीट बलिया जिले में पड़ती है।

विजय लक्ष्‍मी सलेमपुर से भाजपा की विधायक हैं, जबकि संजय यादव पूर्व में सिकंदरपुर से विधानसभा सदस्‍य रह चु‍के हैं।

कुशवाहा ने आरोप लगाया, ‘‘संजय यादव शुरू से मेरे खिलाफ कार्यकर्ताओं को भड़काने में लगे रहे। वह भाजपा के सभी मंडल अध्यक्षों को लगातार निर्देश देते थे कि रवींद्र कुशवाहा को चुनाव हराना है।’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम सलेमपुर में एक दिन भी प्रचार करने के लिए नहीं निकलीं और अपने लोगों के जरिये सुनियोजित तरीके से मेरा विरोध कराया।”

विजय लक्ष्मी गौतम ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘सलेमपुर में भाजपा बहुत कम मतों के अंतर से पराजित हुई, हमने चुनाव में ईमानदारी से प्रयास किया।’’

पूर्व सांसद ने पार्टी के अन्‍य नेताओं को भी अपनी हार के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि भाटपाररानी के विधायक सभा कुंवर अपने क्षेत्र के बजाय बिहार के सिवान में चुनाव प्रचार कर रहे थे।

भाषा सं आनन्द आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)