भारतीय अमेरिकी एनजीओ ने उसकी तारीफ के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया |

भारतीय अमेरिकी एनजीओ ने उसकी तारीफ के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया

भारतीय अमेरिकी एनजीओ ने उसकी तारीफ के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 27, 2022/10:42 am IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 27 अप्रैल (भाषा) दिव्यांगजनों के जीवन को सुगम बनाने की दिशा में काम कर रहे एक भारतीय अमेरिकी गैर लाभकारी संगठन ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में संगठन के कार्यों का जिक्र करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 24 अप्रैल को मन की बात कार्यक्रम में ‘वॉयस ऑफ एसएपी’ के प्रौद्योगिकी नवोन्मेषों और दिव्यांगजनों पर उसके असर के बारे में जिक्र किया था।

वीओएसएपी के प्रणव देसाई ने एक बयान में कहा,‘‘ वीओएसएपी सम्मानित महसूस कर रहा है, उसे और जिम्मेदारी का एहसास हो रहा है साथ ही वह सराहना के लिए आभार व्यक्त करता है।’’

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यक्रम में संगठन के कार्यों की सराहना की थी और बताया था कि किस प्रकार से यह सहायक प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नए अवसरों को बढ़ावा दे रहा है। साथ ही प्रधानमंत्री ने संगठन की थ्रीडी वीओएसएवी कला दीर्घा का भी जिक्र किया,जो दिव्यांगता विषय पर केन्द्रित दुनिया की पहली वर्चुअल कला दीर्घा है।

संगठन ने मीडिया में जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में इस बार पर जोर दिया कि किस प्रकार से प्रौद्योगिकी के माध्यम से दिव्यांगजनों की असाधारण क्षमताओं और कौशल को बढ़ाया जा रहा है ताकि देश और पूरी दुनिया को इससे लाभ मिल सके।

बयान के अनुसार, ‘‘ वीओएसएपी नीति आयोग में नीति निर्धारकों, संयुक्त राष्ट्र और नवोन्मेषियों के साथ प्रौद्योगिकियों के इस्तेमाल को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है, उन्हें किफायती बना रहा है और भारत को निर्यात के क्षेत्र में उभरता हुए देश के तौर पर लाने के लिए काम कर रहा है…।’’

भाषा

शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)