शख्स 43 बार आया कोरोना पॉजिटिव.. परेशान होकर पत्नी से लगाई मरने की गुहार | Person came 43 times Corona positive .

शख्स 43 बार आया कोरोना पॉजिटिव.. परेशान होकर पत्नी से लगाई मरने की गुहार

शख्स 43 बार आया कोरोना पॉजिटिव.. परेशान होकर पत्नी से लगाई मरने की गुहार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : June 25, 2021/11:03 am IST

लंदन। इंग्लैंड के ब्रिस्टल में रहने वाला 72 साल का एक बुजुर्ग 43 बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस बुजुर्ग व्यक्ति का नाम डेव स्मिथ है। रिपोर्ट के अनुसार, ये बुजुर्ग लगातार 10 महीने तक कोविड पॉजिटिव रहा। किसी भी व्यक्ति के इतने लंबे समय तक कोरोना से संक्रमित रहने का ये पहला मामला है।

पढ़ें- रॉबर्ट वाड्रा की गाड़ी का दिल्ली पुलिस ने काटा चालान.. खतरनाक ढंग स…

पेशे से रिटायर ड्राइविंग इंस्‍ट्रक्‍टर डेव स्मिथ को कोरोना से संक्रमित होने के बाद सात बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। बीबीसी को दिए इंटरव्यू में स्मिथ ने बताया कि किस तरह उनके शरीर में इतने दिनों तक लगातार वायरस बना रहा। स्मिथ ने कहा, ‘मेरी एनर्जी बिल्कुल ही कम हो गई थी और एक रात मुझे लगातार 5 घंटे तक खांसी आई। मैं अपनी पूरी उम्मीद छोड़ चुका था।

पढ़ें- बाइक से टकराकर पानी से भरे गड्ढे में गिरी कार, 6 की मौत, मृतकों में…

मैंने अपने परिवार के सभी सदस्यों को बुलाया, सभी से शांतिपूर्वक बात की और उन्हें गुडबाय बोला।’ स्मिथ ने बताया, ‘मैंने अपनी पत्नी लिन से कहा कि मुझे जाने दो। मैं खुद में फंसा हुआ महसूस कर रहा हूं। ये अब बद से बदतर हो चुका है।’ वहीं लिन ने कहा, ‘कई बार हमें ऐसा लगा कि स्मिथ अब इसे और लंबा नहीं खींच पाएंगे।’

पढ़ें- सांसदों के फर्जी लेटर पैड के जरिए कंफर्म कराते थे टिकट, खुलासे के ब…

स्मिथ ने अपनी कोविड नेगेटिव होने का जश्न शैम्पेन की बोतल खोलकर मनाया। स्मिथ ने कहा, ‘हमारे पास बहुत समय से एक शैम्पेन की बोतल थी। आमतौर पर हम ड्रिंक नहीं करते हैं लेकिन उस रात हमने वो बोतल खोल कर नेगेटिव रिपोर्ट की खुशी मनाई।’

पढ़ें- महिला पर कोरोना वायरस का खौफ इतना हुआ हावी, चाकू से गोदकर मासूम बेट..

स्मिथ का इलाज एंटी-वायरल दवाओं के मिश्रण से किया गया और उनके इलाज में दो सप्ताह का समय लगा। जब उन्हें अपने डॉक्टर से खबर मिली कि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है तो उन्हें अपने कानों पर भरोसा नहीं हुआ। इसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें एक सप्ताह तक रुकने के बाद एक बार फिर टेस्ट कराने की सलाह दी। उसने ऐसा ही किया और एक सप्ताह बाद भी उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई।

 

 
Flowers