चोली कट लांग कुर्ते हैं चलन में | Kurti Design 2018:

चोली कट लांग कुर्ते हैं चलन में

चोली कट लांग कुर्ते हैं चलन में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:21 AM IST, Published Date : July 10, 2018/9:54 am IST

इन दिनों जितनी भी शादी पार्टी में जाने का मौका मिल रहा है एक चीज खास दिखाई दे रही है और वो है चोली कट कुर्तें के साथ लांग स्कर्ट या फिर प्लाज़ो इस साल के  फैशन में गौर करें तो आपको पता चलेगा कि  चोली कट कुर्तों का ट्रैंड काफी दे जोर पर है। अपनी लेटेस्ट डिजाइनिंग के चलते कॉलेज गोइंग गर्ल्स से लेकर महिलाएं भी इसे पसंद कर रही हैं। 

सितारे एवं लैस का वर्क

चोली कट कुर्ते, सिंपल के अलावा हैवी वर्क में भी हैं, जिन्हें आप पार्टी या किसी भी फंक्शन में पहन सकती हैं। इस तरह के कुर्तों में लैस, पैच वर्क एवं सितारों का वर्क होता है, जिसमें चोली पर हैवी वर्क इसे खास अंदाज देता है। साथ ही इन कुर्तों के घेरे पर गोटा वर्क या प्रिंटेड फैब्रिक लगाया जाता है।

ये कुर्ते स्लीवलैस के अलावा फुल स्लीव्स एवं पफ स्लीव्स में भी खरीदे जा सकते हैं।आप इन कुर्तों को लैगिंग्स, जींस, जैगिंग्स या चूड़ीदार पजामी के साथ पहन सकती हैं। आप चाहे तो इन्हें सलवार के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा शार्ट कुर्तों को स्टाइलिश लुक देने के लिए आप उन्हें जींस के साथ भी कैरी कर सकती हैं।

प्लेन में फेलोरल और डॉट्स

इन दिनों लंबे कुर्तों का फैशन है, जो सिंपल कलीदार हो सकते हैं। अनारकली कुर्तों के बाद चोली कट कुर्तों युवतियों की पसंद में शामिल हुए हैं। इनमें चोली की डिजाइनिंग ब्लाऊज पैटर्न में होती है, जोकि पहनने में काफी कंफर्टेबल होती हैं। क्योंकि इनका फ्लेयर नॉर्मल और फिटिंग में ये लूज होते हैं, जिनसे एक अलग ही ट्रैंडी लुक आती है। रोजाना इन कुर्ती को वियर करने के लिए आप फ्लोरल प्रिंट, पोल्का डॉट्स या लाइनिंग वाले डिजाइन्स चूज कर सकती हैं।

आजकल चोली कट वाले कुर्तों के अलावा योक वाले कुर्ते भी लड़कियों को बहुत भा रहे हैं। इन्हें प्रिंट्स वाले फैब्रिक से लेकर एम्ब्रायडरी आदि से अलग-अलग डिजाइनिंग से सजाया जाता है।इसके साथ ही अब कुर्ते सिंपल नैक लाइन तक ही सीमित नहीं रह गए हैं बल्कि इन्हें मॉडर्न और आकर्षक लुक देने के लिए डिफरेंट नैक वर्क किया जा रहा है।

ये बोल्ड और मॉडर्न नैक डिजाइन्स इन्हें दूसरों कुर्तोंं से अलग दिखाते हैं। यही कारण है कि अब मॉडर्न लड़कियों के वार्डरोब में नए स्टाइल के कुर्तों ने जगह बना ली है।बोट नैक, हॉल्टर नैक और चाइनीज कॉलर आदि डिजाइन्स भी काफी फेमस हो रहे हैं।

 
Flowers