हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में फार्मेसी के मालिक, दो अन्य की हत्या की निंदा की |

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में फार्मेसी के मालिक, दो अन्य की हत्या की निंदा की

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में फार्मेसी के मालिक, दो अन्य की हत्या की निंदा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 6, 2021/5:29 pm IST

श्रीनगर, छह अक्टूबर (भाषा) मीरवाइज उमर फारूख नीत हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडित कारोबारी एम एल बिंदरू और दो अन्य की हत्या किए जाने पर बुधवार को शोक प्रकट किया।

अलगाववादी गठबंधन ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से ‘लंबे समय से चल रहे कश्मीर संघर्ष के समाधान पर जोर देकर, जो इस सारी पीड़ा का मूल कारण है’, कश्मीर में दैनिक हिंसा और जीवन के त्रासद अंत को समाप्त करने के लिए हस्तक्षेप करने की अपील की ।

एक बयान में कहा गया, “मीरवाइज नीत हुर्रियत कॉन्फ्रेंस, पिछले कई दशकों से घाटी के लोगों की समर्पण भाव से सेवा कर रहे, घाटी के प्रमुख दवा विक्रेता बिंदरू और दो अन्य की कल शाम हुई हत्या पर दुख जाहिर करता है और इसकी निंदा करता है।’

हुर्रियत ने उन सभी हत्याओं की कड़ी निंदा की, जो साथी मनुष्यों और मानवता के खिलाफ पूरी तरह से हिंसा के कार्य हैं।

बयान में कहा गया, “हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने बिंदरू के शोक संतप्त परिवार और अन्य लोगों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की है।”

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिंदरू मेडिकेयर के मालिक बिंदरू (68) को हमलावरों ने उस समय गोली मार दी, जब वह अपनी फार्मेसी में थे। बिंदरू की हत्या के कुछ ही मिनटों बाद, आतंकवादियों ने बिहार के भागलपुर निवासी वीरेंद्र पासवान के रूप में पहचाने गए एक विक्रेता को गोली मार दी, जो सड़क किनारे ‘गोलगप्पे’ और ‘भेलपुरी’ बेचकर अपनी आजीविका कमाता था। लगभग उसी समय, आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले के नायदखाई में मोहम्मद शफी लोन की गोली मारकर हत्या कर दी।

भाषा नेहा दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers