शिवराज अपनी कैबिनेट के दो दिवसीय चिंतन शिविर के लिए पचमढ़ी रवाना |

शिवराज अपनी कैबिनेट के दो दिवसीय चिंतन शिविर के लिए पचमढ़ी रवाना

शिवराज अपनी कैबिनेट के दो दिवसीय चिंतन शिविर के लिए पचमढ़ी रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 25, 2022/10:59 pm IST

भोपाल, 25 मार्च (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार शाम अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ भोपाल से लगभग 200 किलोमीटर दूर प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी के लिए रवाना हो गए। मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल का दो दिवसीय चिंतन शिविर 26 एवं 27 मार्च को पचमढ़ी में होने वाला है।

एक अधिकारी के मुताबिक, प्रत्येक मंत्री के साथ उनका एक निजी सहायक भी पचमढ़ी यात्रा पर गया है। उन्होंने बताया कि चिंतन शिविर में प्रदेश के मुद्दों और उनके समाधान पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के तरीकों पर विचार करेंगे, जबकि दूसरे दिन मंत्रियों से सीधी बातचीत करेंगे।

अधिकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्री प्रदेश के पर्यटन विभाग द्वारा संचालित होटल में ठहरेंगे। उन्होंने बताया कि कैबिनेट के सभी सदस्य 27 मार्च की शाम भोपाल लौटेंगे।

संयोग से पचमढ़ी में यह चिंतन शिविर ऐसे समय में हो रहा है, जब भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार नर्मदापुरम जिले में प्रदेश का उच्चतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

पचमढ़ी सतपुड़ा पर्वत श्रृंखला में समुद्र तल से 1067 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यह सतपुड़ा बाघ अभयारण्य और सतपुड़ा नेशनल पार्क के लिए भी प्रसिद्ध है। यहां अप्सरा विहार और बी फॉल्स जैसे लोकप्रिय प्राकृतिक झरने भी मौजूद हैं।

भाषा

दिमो पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers