108-102 कर्मचारियों का वादा निभाओ रैली, टीएस सिंहदेव बोले- ऐसा कोई आश्वासन ही नहीं दिया

Reported By: Vinay Verma, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 23 Jul 2019 07:19 PM, Updated On 23 Jul 2019 07:19 PM

रायपुर: संजीवनी 108/102 कर्मचारियों ने एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को भारी संख्या में जीवीके कर्मचारियों ने बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल में जमा हुए और इस दौरान उन्होंनें वादा निभाओ रैली भी निकाली।

Read More: अब जनरल कोच में भी मिलेगी कंफर्म सीट, बायोमीट्रिक एंट्री का सफल रहा ट्रायल

प्रांताध्यक्ष राजेन्द्र राठौर ने बताया कि जीवीके कंपनी द्वारा कार्यरत कर्मचारियों से श्रम नियम के विपरीत 12-12 घंटे का कार्य कराया जाता है। इसका किसी भी प्रकार से अतिरिक्त भत्ता नही दिया जाता है। विरोध किए जाने पर कर्मचारियों का दूर इलाकों में ट्रांसफर कर दिया जाता है या नौकरी से ही निकाल दिया जाता है।

Read More: पूर्व कुलपति को कोर्ट का अल्टीमेटम, पेश नहीं हुए तो कुर्क की जाएगी चल- अचल संपत्ति

उन्होंने आगे कहा कि 6 सूत्रीय मांग को लेकर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि ठेकाप्रथा मुक्त कर कर्मचारियों को शासन के अधीन कार्य कराया जाएगा। संघ ने शासन से मांग की है कि अप्रेल 2017 से वृद्धि किया गया न्यूनतम मजदूरी लागू कर एरियर्स सहित भुगतान करें और श्रम अधिनियम के अनुसार 8 घंटे कार्य लें।

Read More: चिटफंड घोटाला मामले में FIR दर्ज होने के बाद रामसेवक पैकरा बोले- मैं खुद चाहता हूं जांच हो

इधर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि कांग्रेस की तरफ से संजीवनी 102-108 कर्मचारियों को नियमित करने का आश्वासन कभी दिया ही नहीं। जीवीके एक ठेका कंपनी है सभी कर्मचारी उन्ही के अधीन हैं।

Read More: 'बेटी बचाओ' के लिए बीजेपी निकालेगी मार्च, पीड़िताओं की सहायता लिए जारी किए टोल फ्री नंबर

Web Title : 108-102 employee protest against government

जरूर देखिये