स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, नसबंदी के बाद महिलाओं को नसीब नहीं हुआ बेड, लिटा दिया जमीन पर | 41 women who underwent sterilization surgery were made to sleep on the floor at the Gyaraspur primary health center in Vidisha

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, नसबंदी के बाद महिलाओं को नसीब नहीं हुआ बेड, लिटा दिया जमीन पर

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, नसबंदी के बाद महिलाओं को नसीब नहीं हुआ बेड, लिटा दिया जमीन पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 27, 2019/8:09 am IST

विदिशा: स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां नसबंदी के ऑपरेशन के बाद महिलाओं को बेड तक नसीब नहीं हुआ और उन्हें जमीन पर ही लिटा दिया गया।

Read More: PHE के अधीक्षण अभियंता ने सरकारी बंगले पर जमाया कब्जा, गृह विभाग का फर्जी आदेश दिखाकर रोकी बेदखली

दरअसल विदिशा जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर ग्यारसपुर के स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को महिला नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था। इस दौरान 41 महिलाओं का नसबंदी ऑपरेशन किया गया, लेकिन ऑपरेशन के तुरंत बाद ही इन महिलाओं को अस्पताल परिसर में ही जमीन पर लिटा दिया गया। जिससे महिलाओं में संक्रमण का खतरा बना रहा।

Read More: बड़ा खुलासा, रेत खनन व्यवसायी जसपाल सिंह रंधावा ने दी थी अजय चंद्राकर को जान से मारने की धमकी

इस मामले की जानकारी जब विदिशा के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के एस अहिरवार को दी गई तो उन्होनें इस पूरे मामले की जाँच करवाने और दोषियों पर कार्रवाई की बात कही। एक तरफ जहां स्वास्थ्य महकमा नसबंदी को लेकर समाज में तमाम तरह की जागरूकता लाने की बात कहता है तो वहीं दूसरी ओर लापरवाही की ऐसी तस्वीरें कई सवाल खड़ी करती हैं।

Read More: उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को कहा बड़ा भाई? बोले दिल्ली जाउंगा मिलने

Read More: राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच के दौरान आपस में भिड़े खिलाड़ी, 5 खिलाड़ियों पर 3 साल के लिए प्रतिबंध

इस अस्पताल में महिलाओं को लेकर ऐसी लापरवाही पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी नसबंदी करवाने आई 29 महिलाओं को सुबह से लेकर शाम तक इंतजार करना पड़ा था, जिसके बाद उनकी नसबंदी हो पाई थी। शिविर में नसबंदी के लिए 29 महिलाओं ने अपना पंजीयन कराया था। लेकिन डॉक्टर ही शिविर से नादारद थे। इसके बाद शाम पांच डॉक्टर शिविर में पहुंचे, तब जाकर महिलाओं की नसबंदी की जा सकी।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 14 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

 
Flowers