खुद को IAS अफसर बताकर पति-पत्नी ने युवक को लगाया 17 लाख चूना, HRD मंत्रालय में नौकरी लगाने का दिया झांसा

Reported By: Ravihemraj Sisodiya, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 Aug 2019 11:17 PM, Updated On 25 Aug 2019 11:17 PM

इंदौर: सायबर पुलिस ने ऐसे ठग दंपति को गिरफ्तार किया है, जो केंद्र सरकार में नोकरी लगाने के नाम पर एक युवक को लाखों रुपए का चूना लगा चुके थे। ठग दं​पति ने युवक को 17 लाख रुपए का चूना लगाया था। पुलिस ने पुरे ही मामले में हाईटेक दम्पति को गिरफ्तार कर लिया और जानकारी में और भी ऐसे कोई लोग है जिसने ठगी की गई है और ये ठगी का आंकड़ा 1 करोड़ तक जा सकता है। बताया जा रहा है ठग दं​पति खुद को आईएएस अफसर बताते थे और न्यूज पेपर में ऐडवर्टीजमेंट देकर लोगों को शिकार बनाते थे।

Read More: Video: शिकायत सुनने के बजाए भाजपा विधायक ने बुजुर्ग महिला के मुंह पर रख दिया हाथ, मिला करारा जवाब...

दरअसल इंदौर के रहने वाले युवक हर्षित ने एक अंग्रेजी अखबार में विज्ञापन देखा था। जिसमे मिनिस्ट्री ऑफ एचआरडी के सेंटर फॉर डेवलपमेंट स्टडीज के असिस्टेंट प्रोजेक्ट मेनेजर के पद की नियुक्ति नियुक्ति होनी थी। जिसे देख हर्षित ने अपने पेपर सबमिट किए व कुछ दिनों बाद इन ठगों ने एडिशनल डायरेक्टर बनकर बात की। फोन पर आरोपी की पत्नी ने खुद को प्रोग्राम डायरेक्टर बताया। फोन पर बात करते हुए ठगों ने कहा कि सिलेक्शन के पहले अलग-अलग फार्मेलिटी करनी होगी, जिसके लिए 17 लाख रुपए जमा करना होगा।

Read More: धारा 370 के बाद अब नक्सलियों के खात्मे की तैयारी में अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक

गिरफ्तार आरोपी सोहेल अहमद और पत्नी जाहिरा मुंबई की रहने वाले हैं। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि पहले की दोनों ने विज्ञापन के जरिए ठगी करना चालू की। वहीं, ईमेल के जीरिए फरियादी को अपॉइंटमेंट लेटर पहुंचाया। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित को ज्वाइनिंग के लिए कलेक्ट्रेट तक पहुंचा दिया। यहां आने के बाद युवक को पता चला कि जो कि कागजात ठगों ने उन्हें दी थी वो फर्जी थे औ इस फर्जी दस्तावेजों के अधारा पर ठगों ने 17 लाख रुपए ऐंठ लिए।

Read More: ITBP जवान अमित सिंह ने सीएम कमलनाथ को दिया धन्यवाद, कहा- मुझे पूरी उम्मीद है आप अन्याय नहीं होने देंगे

Web Title : Fake IAS Couple lime 17 Lakh in The name of Government Job in HRD Ministry

जरूर देखिये