इस स्कूल के शिक्षक ने दी ऐसी सजा कि अब काटना पड़ सकता है ​छात्रा के शरीर का ये अंग | fingers of school girl swell and turn black after she forced to sweep snow in china

इस स्कूल के शिक्षक ने दी ऐसी सजा कि अब काटना पड़ सकता है ​छात्रा के शरीर का ये अंग

इस स्कूल के शिक्षक ने दी ऐसी सजा कि अब काटना पड़ सकता है ​छात्रा के शरीर का ये अंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 7, 2020/8:44 am IST

चीन: आजकल स्कूलों में शिक्षकों द्वारा छात्रों पर अत्याचार किए जाने के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। लेकिन कफछ ऐसी घटनाएं भी सामने आती है, जिससे छात्र-छात्राओं का जीवन तकलीफ दायक हो जाता है। ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है, जहां शिक्षक ने एक छात्रा को ऐसी सजा दी कि अब उसके शरीर के एक आवश्यक अंग को काटना पड़ा सकता है। हालांकि शिक्षक ने एक साथ सभी बच्चों को सजा दी थी, लेकिन एक छात्रा की तबीयत बिगड़ गई। छात्रा कक्षा 7वीं की बताई जा रही है।

Read More: दिन में 6 घंटे काम और हफ्ते में 3 दिन की छुट्टी, जानिए प्रधानमंत्री ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर-पूर्वी चीन के स्कूल में शिक्षक ने स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को बर्फ साफ करने का काम दिया। लगभग 3 घंटे तक लगातार बर्फ में काम करते रहने के चलते यहां पढ़ने वाली लू यानयान के हाथ की उंगलियां बुरी तरह से सूज गईं और काली पड़ गईं। आनन फानन में लू को डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को देखकर चिंता जताई है।

Read More: प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनास को किया किस फिर खुद ही मिटाने लगी लिपस्टिक का निशान…वायरल वीडियो देखें

डॉक्टरों का कहना है कि हालात ज्यादा खराब हुए तो उसकी उंगलियां भी काटनी पड़ सकती हैं। बताया गया कि लू ने अपने साथियों के साथ -1 डिग्री तापमान के बीच ये काम किया। उसने हाथों में दस्ताने भी नहीं पहने थे। कई बार बोलने के बावजूद भी शिक्षक ने कक्षा में आने की इजाजत नहीं दी और कहा कि जब तक बर्फ साफ नहीं हो जाती, तब तक कोई कक्षा में नहीं आएगा।

Read More: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, यात्रा भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव पर सरकार ने लगाई मुहर, जानिए कितनी बढ़ेगी सैलरी

मामले को लेकर लू का कहना है कि कई स्थानीय अस्पताल उनकी बेटी का इलाज करने से मना कर चुके हैं। इन डॉक्टरों का कहना है कि वो उस इलाज की जिम्मेदारी नहीं ले सकते जो संभव नहीं है। हालांकि अब लू डाकिंग स्थित एक अस्पताल में भर्ती है, जहां वह डॉक्टरों की निगरानी में है। यहां के डॉक्टरों का कहना है कि उंगलियों का सूजा हुआ हिस्सा जल्द ठीक हो जाएगा। लेकिन काले पड़ चुके हिस्से को ठीक होने में वक्त लगेगा और अगर यह ठीक नहीं हुआ तो इन्हें काटना पड़ सकता है।

Read More: JNU हिंसा: घायल JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 19 छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज

 
Flowers